राकी और रानी की हीरोइन आलिया भट्ट संग जया बच्चन, शबाना आजमी और करन जौहर पहुंचे बुलंदशहर के ऊंचागांव फोर्ट, शूटिंग हुई शुरू

बुलंदशहर के ऊंचा गांव फोर्ट में करन जौहर ने धर्मा प्रोडक्शन की टीम के साथ पूजन किया। गुरुवाणी का पाठ भी हुआ। दोपहर को शूटिंग की शुरुआत आलिया भट्ट द्वारा गाड़ी से उतरकर महल में प्रवेश करने से हुई। महल के एक कमरे में दो अन्य दृश्य फिल्माए गए।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:14 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:07 PM (IST)
राकी और रानी की हीरोइन आलिया भट्ट संग जया बच्चन, शबाना आजमी और करन जौहर पहुंचे बुलंदशहर के ऊंचागांव फोर्ट, शूटिंग हुई शुरू
बुलंदशहर के ऊंचागांव फोर्ट में राकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग शुरू

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। एक माह की तैयारियों के बाद आखिरकार मंगलवार को ऊंचागांव फोर्ट में लाइट, कैमरा, एक्शन सुनाई दिया। इसी के साथ शुरू हो गई धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म राकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग। इसमें हिस्‍सा लेने के लिए अभिनेत्री जया बच्चन और शबाना आजमी के साथ आलिया भट्ट भी यहां पहुंचीं, करन जौहर साथ थे। पहले दिन तीन दृश्य फिल्माए गए। तीन बार में लिए गए पहले दृश्य में आलिया भट्ट ने गाड़ी से उतरकर महल में प्रवेश किया। आलिया भट्ट व शबाना आजमी के दो दृश्य महल के अंदर कमरे में फिल्माए गए।

आलिया भट्ट के महल में प्रवेश करने से हुई शूटिंग की शुरुआत

सुबह करन जौहर ने धर्मा प्रोडक्शन की टीम के साथ पूजन किया, गुरुवाणी का पाठ भी हुआ। दोपहर 12 बजे शूटिंग की शुरुआत आलिया भट्ट द्वारा गाड़ी से उतरकर महल में प्रवेश करने से हुई। महल के एक कमरे में दो अन्य दृश्य फिल्माए गए। शूटिंग के दौरान करन जौहर प्रोडक्शन टीम के साथ चर्चा करते रहे। प्रोडक्शन टीम के लोगों ने बताया बुधवार को रणवीर सिंह के कई दृश्य फिल्माए जा सकते हैं। संभावना है कि वह बुधवार शाम तक यहां पहुंचेंगे। हर दिल अजीज धमेर्ंद्र व अन्य कलाकारों के आने की जानकारी भी दी गई।

किले में बना शादी का मंडप

किले में चार दिन से शादी का मंडप तैयार किया जा रहा है। मंडप बनाने का सामान धर्मा प्रोडक्शन की ओर से ही मंगवाया गया है। बताया गया कि इसी मंडप में रणवीर सिंह व आलिया भट्ट की शादी का दृश्य फिल्माया जाएगा। फिल्म राकी और रानी की प्रेम कहानी बंगाली लड़की व उत्तर भारतीय लड़के की प्रेम कहानी पर आधारित है। फिल्म में धमेर्ंद्र व जया बच्चन रणवीर सिंह के स्वजन जबकि शबाना आजमी आलिया भट्ट की स्‍वजन की भूमिका में हैं। फोर्ट में फिल्म का बड़ा हिस्सा फिल्माया जाएगा, बताया जा रहा है कि इसी कारण करन जौहर अपनी टीम के साथ यहां 11 नवंबर तक रहेंगे। मंगलवार को शूटिंग शुरू होने से पहले स्याना गुरुद्वारे के ग्रंथी तेजेंद्र सिंह, हरविंद्र सिंह व भगत सिंह ने गुरुवाणी का पाठ किया। धर्मा प्रोडक्शन से जुड़े तमाम लोग इसमें शामिल हुए।

निकला सांप जंगल में छोड़ा

ऊंचागांव फोर्ट में शूटिंग स्थल के चारों और चार स्तरीय सुरक्षा घेरा है। शूटिंग किले के मुख्य हिस्से में हो रही है। शूटिंग स्थल से कुछ ही दूर दोपहर में टीम के सदस्यों ने एक सांप देखा। इससे वहां कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। बहरहाल, फोर्ट के लोगों ने जतन कर सांप को पकड़कर एक बोतल में डाला और दूर जंगल में छोड़ आए।

इससे पहले बंटी और बबली 2 की हो चुकी है शूटिंग

राकी और रानी फिल्म की शूटिंग से पहले ऊंचा गांव में फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा 2020 में बंटी और बबली 2 फिल्म की शूटिंग कर चुके हैं। इसमें ऊंचागांव का रात्रि का दृश्य शूट किया गया था।

chat bot
आपका साथी