Murder in Bulandshahr : बुलंदशहर में सात वर्षीय बच्ची की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या

Murder in Bulandshahr जौलीगढ़ गांव निवासी शबनम रविवार दोपहर किसी काम से बाहर गई थी। जब वह घर पहुंची तो मकान का दरवाजा बंद था। लोगों की मदद से दीवार कूदकर अंदर से मकान का दरवाजा खोला। घर के अंदर उसकी बेटी का खून से लथपथ शव पड़ा था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:55 PM (IST)
Murder in Bulandshahr : बुलंदशहर में सात वर्षीय बच्ची की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या
बुलंदशहर के जौलीगढ़ गांव में बच्ची की हत्या के बाद मौके पर पहुंची पुलिस

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। अगौता थाना क्षेत्र के जौलीगढ़ गांव में सात वर्षीय बच्ची की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। वारदात के समय बच्ची घर में अकेली थी। अभी किसी ने तहरीर नहीं दी है। हालांकि महिला ने अपने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है।

कक्षा दो में पढ़ती थी मासूम

जौलीगढ़ गांव निवासी शबनम की सात वर्षीय बेटी शबा प्राथमिक स्कूल में कक्षा दो में पढ़ती थी। रविवार

दोपहर शबनम किसी काम से नगर में गई थी। शाम साढ़े पांच बजे जब वह घर पहुंची तो मकान का दरवाजा बंद था। आसपास के लोगों की मदद से दीवार कूदकर अंदर से मकान का दरवाजा खोला। घर के अंदर शबा का खून से लथपथ शव कमरे में पड़ा था। शबा की गर्दन पर धारदार हथियार के वार थे। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी व एएसपी शशांक ङ्क्षसह मौके पर पहुंचे। डाग स्क्वाड और फोरेंसिक टीम ने जांच की। डाग स्क्वाड टीम आसपास घूमकर वापस लौट गई। ग्राम प्रधान ने पुलिस को हत्या की सूचना दी थी। उधर, शबनम ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए अपनी हत्या की आशंका भी जताई है।

ये हैं विवाद

दिल्ली निवासी शबनम उर्फ रानी का निकाह 8 फरवरी 2010 को अगौता के जौलीगढ़ गांव निवासी मुजम्मिल से हुआ था। वर्ष 2014 में शबनम को पति ने तीन तलाक दे दिया था। इसके विरोध में 7 मई 2018 को शबनम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसके बाद से वह पति के मकान में रह रही है, जबकि पति दूसरी शादी कर दिल्ली में रह रहा है। करीब दो वर्ष पहले शबनम ने गांव निवासी दो लोगों पर तेजाब से हमला करने का आरोप लगाया था, जिसमें वह और उसका पुत्र अजमत झुलस गया था। बाद में यह मामला फर्जी निकला। तभी से यह मामला हाई प्रोफाइल बना हुआ है। शबनम के एक बेटे की मौत हो चुकी है, जबकि एक बेटा ननिहाल में रह रहा है।

इनका कहना है...

फोरेंसिक और डाग स्क्वाड टीम जांच में जुटी हैं। स्वजन में अकेली शबनम है। अभी तहरीर नहीं मिली है। पति से तलाक और तेजाब डालने का मुकदमा चल रहा है। प्रथम दृष्टया हत्या का कारण पड़ोसियों से रंजिश और पति से विवाद माना जा रहा है। जांच की जा रही है।

शशांक सिंह, एएसपी।

chat bot
आपका साथी