सहारनपुर में बोले कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद- बदलाव के लिए महिलाओं की भागीदारी भी आवश्यक

Salman Khurshid in Saharanpur सहारनपुर में रविवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि दूसरी सरकारें महिला सशक्तिकरण की बात करती हैं और उनके लिए कुछ नहीं करती। हम अब बदलाव की बात कर रहे हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 01:20 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 01:20 PM (IST)
सहारनपुर में बोले कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद- बदलाव के लिए महिलाओं की भागीदारी भी आवश्यक
सहारनपुर में रविवार को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने प्रेस वार्ता का संबोधित किया।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। Salman Khurshid in Saharanpur कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और हम सब बदलाव का प्रयास कर रहे हैं। उसके लिए महिलाओं की भागीदारी आवश्यक है। इसके लिए ही प्रिंयका वाड्रा ने महिलाओं को 40 प्रतिशत भागीदारी देने की बात कही है। यह भागीदारी सिर्फ राजनीति में ही नहीं हमारी सरकार आने पर रोजगार देने में भी होगी।

तैयार कर रहे घोषणा पत्र

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद रविवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दूसरी सरकारें महिला सशक्तिकरण की बात करती हैं और उनके लिए कुछ नहीं करती। 12 हजार किलोमीटर की हमारी प्रतिज्ञा यात्रा में महिलाओं के सशक्तिकरण पर जोर है। हम जो घोषणा पत्र तैयार कर रहे हैं उसमें भी आज के ज्वलंत मुद्दों को रखा गया है।

यूपी के कोने-कोने में जा रही कांग्रेस

हम 20 लाख बेरोजगारों को सरकारी रोजगार देंगे ऐसी हमारी प्रतिज्ञा है। भाजपा को हराने के लिए विपक्षी पार्टियों से गठबंधन के सवाल पर सलमान खर्शीद ने कहा कि कांग्रेस जमीन की परिस्थिति से अवगत है, अभी तक जितने भी गठबंधन हुए उनके अनुभव कुछ अच्छे नहीं रहे। इसलिए कांग्रेस खुद जाकर तैयार हो रही है ताकि 20-30 साल का जो लंबा गैप आ गया था उसे भरा जा सकें। पश्चिम बंगाल के परिणाम से संबंधित पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हर प्रांत की परिस्थिति अलग-अलग होती है। हम यूपी के कोने-कोने में जा रहे हैं। यदि विपक्षी पार्टियों को गठबंधन करना है तो वह 2024 के लिए बात करें तो ज्यादा अच्छा होगा।

प्रेस वार्ता में ये रहे शामिल

एक सवाल पर कहा कि प्रदेश में जब प्रिंयका फ्रंट पर हैं तो वही हमारा चेहरा भी होंगी। उन्होंने कहा कि उन्हें घोषणा पत्र बनाने की जिम्मेदारी मिली है आज कल वह उस पर काम कर रहें है उसमें डीजल-पेट्रोल की महंगाई, खाद्य पदार्थों की महंगाई आदि सभी को रखा जा रहा है। प्रेस वार्ता के दौरान जफर अली नकवी, तौकीर आलम, धीरज गुर्जर, इमरान मसूद, सतीश शर्मा, विधायक नरेश सैनी व मसूद अख्तर, पूर्व विधायक सुरेंद्र कपिल, प्रदेश प्रवक्ता शशी वालिया, जिलाध्यक्ष चौधरी मुजफ्फर अली, महानगर अध्यक्ष वरुण शर्मा, पार्षद चंद्रजीत सिंह निक्कू आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी