मेरठ में शापिंग का लालच देकर भेजा लिंक, शिक्षिका के अकाउंट से उड़ाए बीस हजार रुपये

आनलाइन शापिंग करते वक्‍त सावधान रहने की जरूरत है। मेरठ में जालसाजों ने शिक्षका को बीस हजार रुपये का चूना लगा दिया। पैसे कटने का मैसेज आते ही शिक्षिका के होश उड़ गए। शिक्षिका ने साइबर अपराधियों के खिलाफ तहरीर दी है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 10:32 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 10:32 AM (IST)
मेरठ में शापिंग का लालच देकर भेजा लिंक, शिक्षिका के अकाउंट से उड़ाए बीस हजार रुपये
मेरठ में एक शिक्षिका को जालसाजों ने बीस हजार रुपये का चूना लगा दिया।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में जालसाजों ने शिक्षका को बीस हजार रुपये का चूना लगा दिया। पैसे कटने का मैसेज आते ही शिक्षिका के होश उड़ गए। शिक्षिका ने तत्काल कस्टमर केयर पर कॉल कर बैंक खातों को बंद करा दिए और साइबर अपराधियों के खिलाफ तहरीर दी है। ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के एक कॉलोनी निवासी जया शर्मा सरधना रोड़ स्थित एक कॉलेज में शिक्षिका है। उन्होंने आनलाइन साट्स पर स्वजन के लिए एक स्वेटर आर्डर किया था। जालसाजों ने उन्हें आनलाइन कंपनी का कर्मचारी बनकर अपनी बातों में फंसा लिया।

उसके बाद जालसाजों ने शॉपिंग का लालच देकर उन्हें एक लिंक भेजा और ओपन करने के लिए कहां। जैसे ही जया ने लिंक ओपन किया तो उनके खाते से 10-10 हजार रुपये करके बीस हजार रुपये कट गए। पैसे कटने का मैसेज आते ही उन्होंने जालसाज को फोन किया। लेकिन आरोपित ने उनका नंबर ब्लॉक कर दिया। उन्होंने कस्टर केयर पर कॉल कर बैंक के खातों को बंद करा दिया। जया ने ब्रह्मपुरी थाने पहुंचकर अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ तहरीर दी है। ब्रह्मपुरी पुलिस ने शनिवार को जया शर्मा को साइबर सेल में जाने के बोल दिया है।

chat bot
आपका साथी