बागपत में बोले जनरल वीके सिंह- आंदोलनकारी किसान अपनी साख बचाने को लेकर करें विचार

General VK Singh बागपत में जनरल वीके सिंह ने प्रेसवार्ता में कहा कि भाजपा के राज में विकास कार्य हुए है। अक्षरधाम से बागपत तक एलिवेटेड रोड बनने से लोगों का सफर सुगम होगा। जो कमी पाई गई है उसमें सुधार के निर्देश दिए है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 03:40 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:13 PM (IST)
बागपत में बोले जनरल वीके सिंह- आंदोलनकारी किसान अपनी साख बचाने को लेकर करें विचार
बागपत में जनरल वीके सिंह ने बोले कि किसान अपनी साख बचाने पर करें विचार।

बागपत, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कृषि कानून वापसी की घोषणा के बाद भी आंदोलनकारी किसान संगठनों का आंदोलन जारी है। इस पर केंद्रीय परिवहन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि यदि आंदोलनकारी किसान संगठन बार-बार गोल पोस्ट को बदलते रहेंगे तो उनकी खुद की साख कम होगी। वे अपनी साख बचाने के लिए विचार करें।

मंगलवार को पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में आयोजित प्रेसवार्ता में वीके सिंह ने कहा कि सरकार ने पहली बार किसी कानून को वापस लिया है। किसानों के हित में कानून बनाए थे, लेकिन कुछ संगठनों ने इन हितकारी कानूनों का विरोध किया। इस पर प्रधानमंत्री ने किसानों का सम्मान करते हुए कानून को वापस लेने की घोषणा कर दी। अब आंदोलनकारी को इस बारे में सोचना चाहिए।

भाजपा राज में सबसे ज्यादा हाईवे का निर्माण हुआ

जनरल वीके सिंह ने कहा कि ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे व यमुना एक्सप्रेस वे समेत अन्य हाईवे पर दुर्घटना को रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। भाजपा के राज में विकास के साथ ही सबसे ज्यादा हाईवे का निर्माण हुआ है। अक्षरधाम से बागपत तक एलिवेटेड रोड बनने से लोगों का सफर सुगम होगा। जो कमी पाई गई है, उसमें सुधार के निर्देश दिए है। मेरठ बागपत नेशनल हाईवे के निर्माण में अनियमितता की शिकायतों पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहा कि हिंडन हवाई अड्डे से अन्य स्थानों की फ्लाइट की संख्या बढ़ाई जाएगी। इससे लोगों को दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी।

नेशनल हाईवे पर गड्ढे देख भड़के राज्यमंत्री

प्रेसवार्ता से पूर्व जनरल वीके सिंह ने डूंडाहेड़ा में बागपत-सहारनपुर नेशनल हाईवे का निरीक्षण किया। हाईवे के गड्ढे न भरने पर उन्होंने एनएचएआइ के अधिकारियों की क्लास लगाई और सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने एलिवेटिड रोड के लिए डूंडाहेड़ा में बनाए गए एनएचएआइ के प्लांट का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सांसद डा. सत्यपाल सिंह, डीएम राजकमल यादव, एनएचएआइ के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी