ATS raids in Bijnore सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हथियार तस्कर 'चाचा', पकड़ में आने पर खुल सकते हैं कई राज

ATS raids in Bijnore शमीम से पूछताछ के बाद एटीएस और आर्मी इंटेलीजेंस को मुजफ्फरनगर के एक हथियार तस्कर का नाम मिला है। वह चाचा के नाम से जाना जाता है। बताया जा रहा है कि भोपा क्षेत्र में नहर के पास उसका गांव है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:00 AM (IST)
ATS raids in Bijnore सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हथियार तस्कर 'चाचा', पकड़ में आने पर खुल सकते हैं कई राज
सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हथियार तस्कर 'चाचा'

बिजनौर, जागरण संवाददाता। मुजफ्फरनगर का हथियार तस्कर 'चाचा' जांच एजेंसियों के रडार पर आ गया है। बताया जा रहा है कि दो बार शमीम ने उसी से पिस्टल खरीदा था। वह हथियार तस्करी करता है। जांच टीमें उसकी तलाश कर रही हैं। उससे ही पिस्टल खरीदकर 16 सितंबर को शमीम ने ट्रेन के जरिए अपने बेटे जावेद तक पहुंचाई थी। 'चाचा' की तलाश के लिए अन्य टीमों से संपर्क साधा गया है।

सोमवार को कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के गांव नूरअली भगवंत उर्फ डेहरी के जावेद सलमानी पुत्र शमीम सलमान को पिस्टल के साथ दक्षिण कश्मीर में आर्मी ने पकड़ा था। पूछताछ में सामने आया था कि जावेद पिस्टल को वेस्ट यूपी से तस्करी कर लाया था। मंगलवार रात एटीएस बरेली और आर्मी इंटेलीजेंस ने डेहरी में छापा मारकर जावेद के पिता शमीम और भाई को उठा लिया था।

आधुनिक हथियारों की तस्करी से जुड़ा है 'चाचा'

शमीम से पूछताछ के बाद एटीएस और आर्मी इंटेलीजेंस को मुजफ्फरनगर के एक हथियार तस्कर का नाम मिला है। वह 'चाचा' के नाम से जाना जाता है। बताया जा रहा है कि भोपा क्षेत्र में नहर के पास उसका गांव है। जांच एजेंसी इस 'चाचा' की तलाश में जुटी हैं। वह काफी समय से आधुनिक हथियारों की तस्करी से जुड़ा है। बड़े पैमाने पर मुंगेर से हथियार तस्करी कर वेस्ट यूपी में बेचता है। सूत्रों के मुताबिक शमीम ने पूछताछ में एटीएस और आर्मी इंटेलीजेंस को बताया कि तीन साल पूर्व भी एक पिस्टल चाचा से खरीदी थी। वह पिस्टल कश्मीर के इबराम कश्मीरी को 30 हजार रुपये में बेची थी। 20 दिन पूर्व भी वह नहर के पास से 'चाचा' नाम के व्यक्ति से पिस्टल 60 हजार रुपये में लाया था। 16 सितंबर को वह उसने ट्रेन के माध्यम से अपने बेटे जावेद सलमानी के पास पहुंचाई थी। बताया जा रहा है कि जावेद का कश्मीर की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है। जिसके चलते उसके भाई ने जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके चलते सुरक्षा की दृष्टि से उसने पिस्टल पहुंचाई थी। हालांकि टीम उसकी बात पर पूरा यकीन नहीं कर रही है। मामले को संदिग्ध गतिविधियों और हथियार तस्करी के कनेक्शन से जोड़कर जांच कर रही है।

जांच एजेंसियों की पकड़ से दूर

अभी तक मुजफ्फरनगर का 'चाचा' एटीएस और आर्मी इंटेलीजेंस की पकड़ से दूर है। उसके पकड़ में आने के बाद कई राज खुलने के आसार हैं। वह वेस्ट यूपी का बड़ा हथियार तस्कर बताया जा रहा है। उसके पकड़ में आने के बाद पता चल सकता है कि उसने शमीम और जावेद को कितने हथियार बेचे हैं। चाचा के कनेक्शन खंगालने में भी टीमें लगी हैं।

chat bot
आपका साथी