सीसीएसयू में परास्नातक की सीटें बढ़ेंगी

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में परास्नातक (पीजी कोर्स) की सीटें बढ़ेंगी। मंगलवार को सभी विभागाध्यक्षों की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया। बुधवार को कार्यपरिषद की बैठक में इस पर मुहर लग जाएगी। अभी तक पीजी में 20 सीटों पर प्रवेश होता था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 08:34 PM (IST)
सीसीएसयू में परास्नातक की सीटें बढ़ेंगी
सीसीएसयू में परास्नातक की सीटें बढ़ेंगी

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में परास्नातक (पीजी कोर्स) की सीटें बढ़ेंगी। मंगलवार को सभी विभागाध्यक्षों की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया। बुधवार को कार्यपरिषद की बैठक में इस पर मुहर लग जाएगी। अभी तक पीजी में 20 सीटों पर प्रवेश होता था। अब सभी विषयों में 33 सीटों पर प्रवेश होगा। इसमें तीन सीट ईडब्लूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) के अभ्यर्थियों के लिए रहेगी। विभागाध्यक्षों की बैठक में कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने राजभवन में अभी कुछ दिन पहले हुए प्रेजेंटेशन की जानकारी दी। नैक की तैयारियों में तेजी लाने के लिए कहा। शिक्षकों को अपनी छुट्टियां कम करके सेल्फ स्टडी रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा। बैठक में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया भी समीक्षा हुई। परिसर में इस बार स्नातक पाठ्यक्रम शुरू किया गया है। इसमें संस्कृत के साथ जिन विषयों का संयोजन है, उसमें सबसे कम प्रवेश हुए हैं। बैठक में विभागाध्यक्षों ने अपनी अपनी समस्याओं को भी रखा।

पीजी में 17 अक्टूबर तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन: चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध कालेजों में संचालित परास्नातक और सभी सर्टिफिकेट व डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में आनलाइन प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहा है। जिन छात्र- छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वह 17 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके बाद पोर्टल बंद कर दिया जाएगा। पोर्टल बंद होने के बाद सभी पाठ्यक्रमों की वरीयता सूची जारी की जाएगी।

सीसीएसयू परिसर के रिजल्ट घोषित : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में संचालित बीए आनर्स हिदी, इकोनोमिक्स थर्ड सेमेस्टर दिसंबर की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसके अलावा एमएससी वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, सांख्यिकी, गणित, जंतु विज्ञान, माइक्रोबायोलाजी फोर्थ सेमेस्टर, एमए इकोनोमिक्स, अंग्रेजी, हिदी, इतिहास, उर्दू मनोविज्ञान, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र फोर्थ सेमेस्टर, एमकाम फोर्थ सेमेस्टर, बीकाम आनर्स फोर्थ सेमेस्टर, बीएससी केमिस्ट्री छठे सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित हो गया है। विवि की वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी