एसडीएम ने मताधिकार की शपथ दिलाई

विधान सभा एवं पंचायत चुनाव के मद्देनजर सोमवार को उत्सव मंडप में 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:55 PM (IST)
एसडीएम ने मताधिकार की शपथ दिलाई
एसडीएम ने मताधिकार की शपथ दिलाई

मेरठ, जेएनएन। विधान सभा एवं पंचायत चुनाव के मद्देनजर सोमवार को उत्सव मंडप में 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। मतदाता दिवस पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम कमलेश गोयल ने छात्र-छात्राओं को वोट का महत्व समझाया और मताधिकार के प्रति जागरूक करने की शपथ दिलाई। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम व नाटक के माध्यम से मतदान के प्रति जागरूक किया।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस मतदाता दिवस की थीम सभी मतदाता बने सशक्त, सर्तक, सुरक्षित एवं जागरूकता रखा गया। उत्सव मंडप में कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीएम कमलेश गोयल ने किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक वर्ग को आगामी चुनाव के मद्देनजर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं, बीएलओ व कर्मचारियों एवं शिक्षक वर्ग को मतदाता जागरुकता की शपथ दिलाई। उक्त थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिक्षक शिक्षिकाओं ने विचार व्यक्त किये। जिसमें उन्होंने मताधिकार का महत्व समझाया। तहसीलदार अजय उपाध्याय, कृषक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार, डा.मेघराज सिंह, ईओ सुनील कुमार सिंह, एएस इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अशोक कुमार व शिक्षक-शिक्षिकाएं व अन्य लोग मौजूद रहे। महाराणा प्रताप इंटर कालेज में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। प्रधानाचार्या अलका शर्मा ने शिक्षकों, छात्र-छात्राओं को मतदान जागरूकता से संबंधित शपथ ग्रहण करायी। जगमाल सिंह, अखिलेश चौहान, संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

चोरी की दो बाइक के साथ दो चोर धरे

पुलिस ने रविवार को चोर गिरफ्तार कर चोरी की गई दो बाइक बरामद की हैं। सोमवार को पुलिस ने दोनों चोरों को जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि रविवार शाम को दारोगा मिल रोड स्थित पुलिस चौकी पर वाहन चेकिग कर रहे थे। इस बीच बाइक संख्या संख्या डीएल 13एफ 3420 को चेकिग के लिए रोक लिया। जिस पर सवार आकाश पुत्र वेद प्रकाश निवासी मोहल्ला काबलीगेट व अंशुल पुत्र रवि निवासी मोहल्ला हीरालाल से कागजात मांगे तो बगले झांकने लगे। आखिर जांच में उक्त बाइक चोरी की निकली। आरोपितों को थाने लाकर पूछताछ कि तो चोरी की एक बाइक यूपीएएल 0807 बाइक भी बरामद हुई। जो मेरठ से चोरी करने की बात कही। जबकि कुछ अन्य बाइक चोरों के नाम भी सामने आए। उक्त चोरों को पकड़ने के लिए दबिश दी लेकिन हत्थे नहीं चढ़े। आरोपितों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी