एसडीएम ने चुनाव संबंधी कार्य तेजी लाने के दिए निर्देश

विधान सभा चुनाव की तैयारी के क्रम में मतदाता पुनरीक्षण व डाटा फीडिग का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। मवाना एसडीएम अमित कुमार गुप्ता ने गुरुवार को तहसील में कार्य की प्रगति जानी और अधीनस्थों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:35 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:35 PM (IST)
एसडीएम ने चुनाव संबंधी कार्य तेजी लाने के दिए निर्देश
एसडीएम ने चुनाव संबंधी कार्य तेजी लाने के दिए निर्देश

मेरठ, जेएनएन। विधान सभा चुनाव की तैयारी के क्रम में मतदाता पुनरीक्षण व डाटा फीडिग का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। मवाना एसडीएम अमित कुमार गुप्ता ने गुरुवार को तहसील में कार्य की प्रगति जानी और अधीनस्थों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य विधान सभावार चल रहा था। जिसमें बीएलओ द्वारा नए युवा मतदाताओं की वोट बनाने, शुद्धिकरण व नाम काटने का कार्य किया जा रहा है। इसकी अंतिम तिथि 30 नवंबर थी, जिसे बढ़ाकर 5 दिसंबर कर दिया गया। वहीं बीएलओ द्वारा मतदाताओं के जमाए कराए गए फार्मो के डाटा फीडिग का कार्य भी युद्ध स्तर पर चल रहा है। गुरुवार को एसडीएम अमित कुमार गुप्ता ने अधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारियों को चुनाव संबंधी कार्य में तेजी लाने एवं जिम्मेदारी के साथ डाटा फिडिग संबंधी कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए।

ईवीएम मशीन की दी जा रही जानकारी तहसील प्रशासन की ओर से ईवीएम मशीन के प्रति लोगों को जानकारी दी जा रही। गुरुवार को तहसील परिसर में लोगों को ट्रेनर विपिन कुमार, अंकुर व अशोक ने ईवीएम मशीन से वोट डालने के विषय में जानकारी प्रदान की।

प्रदूषण नियंत्रण पर चर्चा

मवाना : रुद्रा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में गुरुवार को प्रदूषण नियंत्रण दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कक्षा चार की अपर्णा, वंशिका, अवी, ईशा, मानवी, माही, अवीका ने नाटक प्रस्तुति के माध्यम से पृथ्वी के भविष्य स्थिति का वर्णन किया। कक्षा सात के विद्यार्थी रिद्धि वन्या, समरा, हिमांशी, वृंदा, कसीम ने ध्वनि प्रदूषण के दुष्प्रभाव व उसके नियंत्रण के विषय में बताया। विद्याíथयों ने पौधरोपण कर पृथ्वी को प्रदूषण मुक्त करने का संकल्प भी लिया। उप प्रधानाचार्य सोनू यादव, हेड गर्ल रिया बरार, हेड ब्वाय सुभान, वाइस हेड ब्वाय आदित्य आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी