कांगड़ा कृषि विवि में मोदीपुरम के विज्ञानी का सम्मान

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बासमती एक्सपोर्ट डेवलपमेंट फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मोदीपुरम स्थित बासमती एक्सपोर्ट डेवलपमेंट फाउंडेशन (एपिडा) से प्रधान वैज्ञानिक डा. रितेश शर्मा को सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:07 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:07 AM (IST)
कांगड़ा कृषि विवि में मोदीपुरम के विज्ञानी का सम्मान
कांगड़ा कृषि विवि में मोदीपुरम के विज्ञानी का सम्मान

मेरठ, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बासमती एक्सपोर्ट डेवलपमेंट फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मोदीपुरम स्थित बासमती एक्सपोर्ट डेवलपमेंट फाउंडेशन (एपिडा) से प्रधान वैज्ञानिक डा. रितेश शर्मा को सम्मानित किया गया है।

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर चल रहे अमृत महोत्सव की श्रृंखला में बासमती एक्सपोर्ट डेवलपमेंट फाउंडेशन (एपिडा) की ओर से अलग-अलग प्रदेशों में बासमती विषय पर 75 कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। 75वां कार्यक्रम हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा स्थित कृषि विवि पालमपुर परिसर में एक दिन पूर्व आयोजित किया गया था। कृषि विवि पालमपुर के कुलपति डा. एचके चौधरी मुख्य अतिथि थे। मोदीपुरम के बासमती एक्सपोर्ट डेवलपमेंट फाउंडेशन के प्रधान वैज्ञानिक डा. रितेश शर्मा को मुख्य अतिथि ने प्रतीक चिन्ह देकर व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। प्रधान वैज्ञानिक ने अपने संबोधन में कहा कि वैसे तो बासमती की पैदावार देश के विभिन्न प्रदेशों में अच्छी हो रही है। मगर, बासमती की खुशबू और स्वाद को बरकरार रखने के लिए कीटनाशक दवा व खाद का इस्तेमाल नहीं करना है। निदेशक विस्तार डा. मधुमीत सिंह समेत करीब 250 प्रतिभागियों ने भाग कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि समेत फाउंडेशन से जुड़े बासमती के बड़े व्यापारी भी मौजूद थे।

पीएम के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा : मेडिकल कालेज के सभागार में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी के कार्यक्रम का प्रसारण दिखाया गया। पीएम मोदी ने नव निर्मित नौ राज्य चिकित्सा महाविद्यालयों का लोकार्पण किय। 6500 हजार करोड़ की जन कल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण किया गया। प्राचार्य डा. आरसी गुप्ता समेत दर्जनों अन्य चिकित्सकों ने सभागार में पहुंचकर कार्यक्रम देखा। बताया कि डाक्टरों की संख्या में वृद्धि के लिए मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। एसआइसी डा. के एन तिवारी, डा. रचना चौधरी, डा. विजय जायसवाल, डा. ज्ञानेश्वर टाक, डा. गौरव गुप्ता, डा. वीडी पांडे व सभी संकाय सदस्य एवं नर्सिग स्टाफ उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी