राइफल शूटिंग के इंडियन टीम ट्रायल में जाएंगी सरयू

डिफेंस कालोनी निवासी पेशे से चिकित्सक डा. संजय गुप्ता और डा. रचना गुप्ता की बेटी सरयू गुप्ता भारतीय शूटिंग टीम के लिए जनवरी 2022 में होने वाली ट्रायल प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर गई हैं। ट्रायल प्रतियोगिता दिल्ली में होगी।

JagranTue, 07 Dec 2021 08:12 AM (IST)
राइफल शूटिंग के इंडियन टीम ट्रायल में जाएंगी सरयू

मेरठ, जेएनएन। डिफेंस कालोनी निवासी पेशे से चिकित्सक डा. संजय गुप्ता और डा. रचना गुप्ता की बेटी सरयू गुप्ता भारतीय शूटिंग टीम के लिए जनवरी 2022 में होने वाली ट्रायल प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर गई हैं। ट्रायल प्रतियोगिता दिल्ली में होगी। इसमें अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए निशानेबाजों का चयन भारतीय टीम के लिए किया जाएगा।

देहरादून के यूनीसन व‌र्ल्ड स्कूल में कक्षा नौवीं में पढ़ रही सरयू महज दो साल से निशानेबाजी का प्रशिक्षण ले रही हैं। बिना किसी बड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लिए सरयू ने मध्य प्रदेश स्टेट शूटिंग एकेडमी में पिछले सप्ताह आयोजित नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में राष्ट्रीय ट्रायल के लिए निर्धारित क्वालीफाइंग स्कोर से अधिक प्वाइंट अर्जित करते हुए इंडिया टीम ट्रायल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है।

राष्ट्रीय क्वालीफिकेशन प्वाइंट 593 निर्धारित किया गया था। इससे आगे का लक्ष्य रखते हुए सरयू ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 599.7 प्वाइंट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया। इस प्रतियोगिता में सरयू को कोई पदक नहीं मिला लेकिन इंडिया टीम ट्रायल के लिए चयनित होने पर सरयू उत्साहित हैं। सरयू ने वर्ष 2019 में कक्षा सातवीं में 12 साल की आयु में शूटिंग का प्रशिक्षण शुरू किया था। कोविड लाकडाउन के दौरान केवल स्कूल में प्रशिक्षण मिला। सरयू की पांचवीं तक की पढ़ाई सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में हुई है। कक्षा छह से वह देहरादून में पढ़ रही हैं।

एमबीबीएस की परीक्षा 18 दिसंबर से शुरू

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एमबीबीएस सेकेंड प्रोफेशनल और एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल पार्ट व सप्लीमेंट्री परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। यह परीक्षा 18 दिसंबर से शुरू हो रही है। अलग-अलग विषयों की परीक्षा 30 दिसंबर तक चलेगी। विवि की यह परीक्षा दोपहर 12 बजे से तीन बजे के बीच होगी। परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची भी जारी कर दी गई है। मेरठ और सहारनपुर मंडल में लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज मेरठ, एसएसवी कालेज हापुड़, एमएमएच कालेज गाजियाबाद, एसडी कालेज मुजफ्फरनगर, एसएमएमएच मेडिकल कालेज सहारनपुर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.