पर्दाफाश के बाद भी सर्राफ ने नहीं खोला शोरूम

सेंट्रल मार्केट ज्वेलरी शोरूम लूटकांड का पर्दाफाश होने के बाद भी सर्राफ ने शोरूम नहीं खोला। उनका कहना है कि अदालत से रकम और ज्वेलरी रिलीज होने के बाद ही शोरूम खोला जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 07:00 AM (IST)
पर्दाफाश के बाद भी सर्राफ ने नहीं खोला शोरूम
पर्दाफाश के बाद भी सर्राफ ने नहीं खोला शोरूम

मेरठ, जेएनएन। सेंट्रल मार्केट ज्वेलरी शोरूम लूटकांड का पर्दाफाश होने के बाद भी सर्राफ ने शोरूम नहीं खोला। उनका कहना है कि अदालत से रकम और ज्वेलरी रिलीज होने के बाद ही शोरूम खोला जाएगा। उधर, पुलिस ने शुभम के रिमांड की अर्जी तैयार की है, ताकि उससे रकम बरामदगी कराई जा सके।

17 दिसंबर को नौचंदी थाने के सेंट्रल मार्केट स्थित रतिराम/अनिल कुमार ज्वेलर्स शोरूम लूटकांड का गुरुवार को पर्दाफाश हो गया था। पुलिस ने 32 लाख का माल बरामद कर अक्षय उर्फ विक्की निवासी खंदक बाजार हाल निवासी भोलानाथ नगर शाहदरा, अनमोल उर्फ राझा निवासी अशोकनगर दिल्ली, मधुर वर्मा निवासी तेलीवाड़ा शाहदरा और सचिन कुमार निवासी छोटा वाला शाहदरा को गिरफ्तार कर लिया। बरामद रकम और ज्वेलरी को पुलिस ने मालखाने में रख दिया है, जिसे कोर्ट के आदेश पर ही रिलीज किया जा सकेगा। सर्राफ का कहना है कि नकदी और ज्वेलरी मिलने के बाद शोरूम को खोला जाएगा। पुलिस का कहना है कि अदालत की प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही नकदी और ज्वेलरी सर्राफ को मिल पाएगी। उधर, पुलिस ने दिल्ली में सरेंडर करने वाले शुभम को रिमांड पर लेने के लिए अर्जी तैयार की है। फरार चल रहा आरोपित सूरज भी दिल्ली में सरेंडर की प्लानिंग कर रहा है। सूरज की लोकेशन पुलिस को दिल्ली में मिली है, जिसके बाद उसकी घेराबंदी की जा रही है।

पैर छूने वाले मामले पर भी बैठी जांच

लूटकांड के मुख्य आरोपित विक्की पंडित ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक व्यापारी के पैर छू लिए थे। माना जा रहा है कि विक्की का पहले उक्त कारोबारी से जुड़ाव था। सेंट्रल मार्केट में शोरूम लूटने से पहले विक्की ने खंदक बाजार में रहकर रेकी की थी। देखा जा रहा है कि विक्की किस-किस से जुड़ा हुआ था। दरअसल, खंदक बाजार का रहने वाला था, जो शाहदरा में जाकर जुआ खेलने लगा था। सीओ कोतवाली इस पूरे प्रकरण की जांच कर रहे हैं।

सर्राफ शोरूम लूटकांड में पुलिस फरार आरोपित सूरज की धरपकड़ को लगी हुई है। उम्मीद है कि सूरज को दिल्ली में सरेंडर से पहले ही पकड़ लिया जाएगा। साथ ही शुभम को रिमांड पर लेकर माल बरामद किया जाएगा।

अजय साहनी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी