बहुत सुनी है अमर कहानी, पूजा नमाज और अमृतवाणी

संस्कार भारती की साहित्यिक स्वामी विवेकानंद इकाई की ओर से रविवार को काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया।

JagranSun, 28 Nov 2021 07:59 PM (IST)
बहुत सुनी है अमर कहानी, पूजा नमाज और अमृतवाणी

मेरठ, जेएनएन। संस्कार भारती की साहित्यिक स्वामी विवेकानंद इकाई की ओर से रविवार को काव्य गोष्ठी और कार्यशाला का आयोजन केशव भवन में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत अलका गुप्ता ने सरस्वती वंदना से की। नीलम मिश्रा ने हमको याद आती हैं तुम्हारी चिट्ठियां, रचना सिंह वानिया ने मां ने दिया है जीवन मा ने है हमको पाला। डा. सुदेश यादव दिव्य ने तुम बिन क्या जीवन है एक बार चले आओ कविता सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। मीनाक्षी शंकर ने कभी अर्श देखती हूं कभी फर्श देखती और अरुणा पंवार ने बहुत सुनी है अमर कहानी पूजा नमाज और अमृतवाणी कविता सुनाई। कवि संजीव त्यागी ने सुनो देश के गद्दारो तुमको सबक सिखाएंगे कविता सुनाई। काव्य गोष्ठी में मुख्य अतिथि डा. ईश्वर चंद्र गंभीर, विजय प्रेमी और डा. सुधाकर आशावादी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डा. सुदेश यादव दिव्य ने किया।

विस चुनाव में आइकान बनकर मतदाताओं को प्रेरित करेंगे अनुज

मेरठ। विधानसभा चुनाव से पहले मतदान का प्रतिशत बढ़ाने व मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए स्वीप द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही विभिन्न वर्गो में आइकान भी बनाए जा रहे हैं। दिव्यांगजन विभाग ने भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आइकान का चयन किया है।

विस चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को लेकर विभिन्न स्तर पर अभियान चलाए जा रहे हैं। स्कूल-कालेजों में विभिन्न प्रकार की स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा गठित की गई टीम मतदाताओं के बीच पहुंचकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने में जुटी हैं। मतदान के लिए विभिन्न वर्गो को विशेष रूप से प्रेरित करने के लिए आइकान का चयन भी किया जा रहा है। चयनित होने वाले व्यक्ति का कोई आपराधिक रिकार्ड न हो और चुनाव में व्यक्ति की भागीदारी हर बार होती हो। ऐसे में दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग ने गांधी नगर निवासी अनुज प्रकाश का चयन कर प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। दिव्यांग अनुज अपने साथियों को आइकान के रूप में मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.