कोरोना की रोकथाम को नगर व देहात में सैनिटाइजेशन

कोरोना की रोकथाम के लिये मवाना नगर पालिका की ओर से रविवार को नगर में सैनिटाइजेशन कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:10 PM (IST)
कोरोना की रोकथाम को नगर व देहात में सैनिटाइजेशन
कोरोना की रोकथाम को नगर व देहात में सैनिटाइजेशन

मेरठ,जेएनएन। कोरोना की रोकथाम के लिये मवाना नगर पालिका की ओर से रविवार को नगर में सैनिटाइजेशन कराया गया। पालिका के सफाई कर्मियों ने हाईवे व गली-मोहल्लों में सैनिटाइजेशन किया। जबकि देहात के गांवों में ब्लाक स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाकर सैनिटाइज किया गया।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में नगर में कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद नगर पालिका ओर से साफ सफाई के साथ सैनिटाइज का कार्य आरंभ किया गया है। सफाईकर्मियों द्वारा नगर के गली मोहल्लों पर हाइवे पर सैनिटाइज किया जा रहा है। रविवार को लाकडाउन के दिन चेयरमैन अय्यूब कालिया, ईओ सुनील कुमार सिंह की अगुवाई में सफाईकर्मियों ने विशेष सफाई अभियान चलाया। जिसमें मुख्य मार्ग व गली-मोहल्लों में विशेष सफाई की गई और बाद में हाईवे पर रामबाग से लेकर मेरठ रोड पुलिस चौकी तक, पुलिस चौकी से मिल रोड, फलावदा रोड पर कृषक इंटर कालेज तक, तहसील रोड, सुभाष बाजार, दयानंद बाजार, पुरानी सब्जी मंडी, एएसपीजी कालेज, एलडी कालेज के आसपास, गुड़मंडी, गोल मार्केट आदि स्थानों पर में प्रतिदिन सैनिटाइजेशन किया गया। सफाई निरीक्षक योगेश कुमार ने बताया कि गर्मी को देखते हुए मच्छरों की रोकथाम के लिये नाले व नालियों में कीट नाशक दवाई डलवाई जा रही हैं।

मवाना के अलावा फलावदा, बहसूमा, परीक्षितगढ़ व हस्तिनापुर में में स्थानीय निकाय की ओर से सफाई कराकर सैनिटाइजेशन कराया गया। वहीं देहात के गांवों में कोरोना की रोकथाम के लिये ब्लाक स्तर पर स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा और सैनिटाइज का छिड़काव व मच्छरों से बचाव के लिए फागिग की गई।

chat bot
आपका साथी