साकेत व मानसरोवर में कराया सैनिटाइजेशन और सफाई

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रविवार को नगर निगम ने वार्ड 32 में विशेष सैनिटाइजेशन अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:10 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:10 AM (IST)
साकेत व मानसरोवर में कराया सैनिटाइजेशन और सफाई
साकेत व मानसरोवर में कराया सैनिटाइजेशन और सफाई

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रविवार को नगर निगम ने वार्ड 32 में विशेष सफाई, सैनिटाइजेशन और फागिग अभियान चलाया। इसकी शुरुआत नगर आयुक्त मनीष बंसल ने सीवर जेटिग मशीन को हरी झंडी दिखाकर की। बाद में वार्ड 32 के साकेत, आंबेडकर कालोनी, मानसरोवर, मनोरंजन पार्क, एकता पुरम, शर्मा नागर, हाइडिल कालोनी, ट्यूबवेल कालोनी समेत अन्य मोहल्लों में सफाई, सैनिटाइजेशन और शाम को फागिग कराई गई। निराश्रित पशुओं को चारा खिलाने और लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय और क्षेत्रीय पार्षद ललित नागदेव मौजूद रहे। नगर आयुक्त ने सफाई कर्मचारियों का हौसला भी बढ़ाया। कहा कि कोरोना महामारी को हराने के लिए डटकर मुकाबला करना है।

गांवों में सैनिटाइजर का छिड़काव: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रविवार को ब्लाक के कर्मचारियों ने गांवों में सेनिटाइजेशन आरंभ कर दिया है। एडीओ पंचायम मनोज कुमार ने बताया कि रविवार को क्षेत्र के गांव मुंडाली, खंदावली, लालपुर, नंगलाकबूलपुर, अटोला, समेत अन्य गांवों में सैनिटाइजेशन कराया गया।

मिल ने कराया सैनिटाइजेशन : कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते रविवार को दौराला शुगर मिल के द्वारा गांव चिदौड़ी, जमालपुर, मिठेपुर, बिसौला आदि में सैनिटाइजेशन कराया गया। दौराला मिल के लावड़ जोन प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि क्षेत्र के सभी गांवों को जल्द ही सैनिटाइज किया जाएगा। मिल के महाप्रबंधक संजीव खाटियान ने नवनियुक्त प्रधानों को सहयोग करने पर आभार जताया। इस मौके पर संदीप, राजीवा, प्रमेन्द्र, रविन्द्र, सुरेंद्र आदि मौजूद थे।

125 लोगों को घर जाकर किया राशन का वितरण: फलावदा कस्बे के सस्ते गल्ले विक्रेता ने लाकडाउन के मद्देनजर 125 लोगों को घर पर जाकर राशन वितरण किया और महामारी से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन करने के प्रति जागरूक करते हुए मास्क वितरित किये।

कस्बे में काले सिंह मंदिर के पास स्थित सस्ता गल्ला विक्रेता नरेंद्र खटीक ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए 125 उपभोक्ताओं को घर पर जाकर राशन वितरण किया। इनमें 97 उपभोक्ता ऐसे थे जो बीमार होने के कारण दुकान पर नहीं आ सकते। उन्हें घर पर अंगूठा लगवाकर राशन का वितरण किया। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए मास्क का वितरण कर महामारी से बचाव के प्रति जागरुक किया।

chat bot
आपका साथी