Corona Sample: लापरवाही की हद, रिक्‍शा से सड़क पर बिखरीं कोरोना मरीजों के सैंपल की ट्यूब Meerut News

रविवार को कोरोना मरीजों के सैंपल की टयूब सड़क पर बिखर गई। इन्हें रिक्शा से ले जाया जा रहा था। रविवार को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही सामने आई है

By Edited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 11:18 AM (IST)
Corona Sample: लापरवाही की हद, रिक्‍शा से सड़क पर बिखरीं कोरोना मरीजों के सैंपल की ट्यूब Meerut News
Corona Sample: लापरवाही की हद, रिक्‍शा से सड़क पर बिखरीं कोरोना मरीजों के सैंपल की ट्यूब Meerut News

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मुख्यमंत्री से लेकर जिला प्रशासन दिन-रात एक किए हुए हैं। नोडल अधिकारी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुटे हैं। दूसरी ओर, मेडिकल कॉलेज प्रशासन लापरवाही की सभी सीमाएं पार कर रहा है। रविवार को कोरोना मरीजों के सैंपल की टयूब सड़क पर बिखर गई। इन्हें रिक्शा से ले जाया जा रहा था। रविवार को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

अचानक रिक्शा पलट गया

माइक्रोबायोलॉजी टेस्टिंग लैब से कोरोना पॉजिटिव और निगेटिव मरीजों के ब्लड सैंपल ट्यूब सफाईकर्मी रिक्शे में ले जा रहे थे। मेडिकल परिसर में प्रधानाचार्य कार्यालय से कुछ दूर पर अचानक रिक्शा पलट गया। जिससे थैले में भरे सैकड़ों ब्लड सैंपल ट्यूब सड़क पर बिखर गए। इसकी जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कर्मचारियों ने डिस्पोजेबल थैले में सारे ब्लड सैंपल ट्यूब भरे और बायोमेडिकल वेस्ट निस्तारण प्लांट के लिए भिजवा दिए। उस स्थान को सैनिटाइज कराया गया। ये ब्लड सैंपल ट्यूब कोरोना के पॉजिटिव और निगेटिव आ चुके मरीजों के हैं। इनके सड़क पर बिखरने के बाद संक्रमण फैलने का खतरा बन गया है।

बंद गाड़ी में ले जाना चाहिए था सीएमएस

डा. धीरजराज ने कहा कि बायोमेडिकल वेस्ट लेने बंद गाड़ी आती है। बंद गाड़ी तक पहुंचाने के लिए रिक्शे से ब्लड सैंपल ट्यूब ले जाए जाते हैं। यह प्रक्रिया सही नहीं है। ठेकेदार को निर्देश दिया गया है कि माइक्रोबायोलॉजी लैब से बायोमेडिकल वेस्ट एकत्र कर बाहर बंद गाड़ी में थैले रखकर ले जाएं। रिक्शे का उपयोग नहीं किया जाएगा।

इनका कहना है

यह बड़ी लापरवाही है। माइक्रोबायोलॉजी लैब से इस तरह ब्लड सैंपल ट्यूब रिक्शे से ले जाना अनुचित है। विभागाध्यक्ष से जानकारी लेंगे। व्यवस्था को दुरुस्त कराएंगे।

- डा. एसके गर्ग, प्रधानाचार्य, लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज।

chat bot
आपका साथी