सपा नेताओं पर मुकदमों के विरोध में कार्यकर्ताओं का कलक्‍ट्रेट पर धरना, नोकझोंक के बाद डीएम को दिया ज्ञापन Meerut News

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेताओं पर मुकदमों के विरोध व अन्य मांगों को लेकर शनिवार को कमिश्नरी से लेकर कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। बाद में ज्ञापन भी सौंपा।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 03:01 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 03:01 PM (IST)
सपा नेताओं पर मुकदमों के विरोध में कार्यकर्ताओं का कलक्‍ट्रेट पर धरना, नोकझोंक के बाद डीएम को दिया ज्ञापन Meerut News
सपा नेताओं पर मुकदमों के विरोध में कार्यकर्ताओं का कलक्‍ट्रेट पर धरना, नोकझोंक के बाद डीएम को दिया ज्ञापन Meerut News

मेरठ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सपा नेता अतुल प्रधान पर गुंडा एक्ट की तैयारी व सपा नेताओं पर दर्ज कराए जा रहे मुकदमों के विरोध व अन्य मांगों को लेकर शनिवार को कमिश्नरी से लेकर कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। कलक्ट्रेट पर अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। धरने के दौरान डीएम को ज्ञापन सौंपा। वहीं, कलक्ट्रेट के मुख्य गेट पर घुसने पर पुलिसकर्मियों ने गेट बंद कर दिया। इस पर कार्यकर्ताओं की पुलिस कर्मियों से नोकझोंक हुई। गेट न खुलने पर सपा कार्यकर्ता मुख्य गेट पर चढ़ गए। जिस पर गेट खोल दिया गया।

कमिश्नरी से जुलूस के रूप में चले

सपा कार्यकर्ता सुबह करीब 11 बजे मेरठ कमिश्नरी पर एकत्र हुए। वहां से नारेबाजी करते हुए जुलूस के रुप में कलक्ट्रेट के लिए निकले। कलक्ट्रेट के मुख्य गेट को पुलिसकर्मियों ने बंद कर दिया। गेट बंद करने पर सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों की तीखी नोकझोंक हुई। साथ ही सपा कार्यकर्ता गेट पर चढ़ गए। गेट पर चढ़कर किये गए हंगामे व नारेबाजी के बीच सुरक्षाकर्मियों ने गेट खोल दिया। जिस पर सभी अंदर चले गए।

कलक्ट्रेट पर दिया धरना

सपा कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी व हंगामा करने के बाद वहीं पर धरना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि सत्ताधारी दल के दबाव में प्रशासन विपक्षी दलों का उत्पीड़न कर रहा है। सपा कार्यकर्ताओं व नेताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज करा रहा है। गरीबों की आवाज उठाने पर सपा नेता अतुल प्रधान पर गुंडा एक्ट की तैयारी की जा रही है। यह बर्दाश्त नहीं करेगा उन्होंने चेतावनी दी कि यदि प्रशासन ने दबाव में कोई कार्रवाई की तो सपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर विरोध करेंगे। उन्होंने मांग की कि सपा नेता अतुल प्रधान पर लगाए गए फर्जी मुकदमों की जांच कराई जाए।

डीएम से मिलने की मांग पर अड़े रहे

धरने के दौरान सपा नेताओं से ज्ञापन लेने के लिए एडीएम वित्त एवं राजस्व सुभाष चंद प्रजापति पहुंचे। सपा नेताओं ने साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह डीएम को ही अपना ज्ञापन सौंपेंगे और उनसे मिलकर ही अपनी बात कहेंगे। इसके बाद डीएम के बुलावे पर पांच नेता प्रतिनिधिमंडल के रूप में डीएम के बालाजी से मिले। इनमें पूर्व महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी, डॉ विजय राठी, राजदीप विकल विपिन मनोठिया आदि शामिल रहे। सपा नेताओं ने डीएम से सपा नेता अतुल प्रधान व अन्य नेताओं के खिलाफ राजनीतिक भावना से दर्ज कराए गए मुकदमों को वापस लेने की मांग की। डीएम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह रहे शामिल

धरना देने व ज्ञापन देने वालों में आदिल चौधरी, डॉक्टर विजय राठी, अनुज जावला, गुरदीप लोहिया, अनुज राणा, नितिन कटारिया, विपिन मनोठिया, राजदीप विकल, जयराज चपराणा, संजय गहललौत, विजय मलिक, आकाश भड़ाना व आदेश प्रधान समेत अन्य नेता शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी