पार्षद हत्याकाड में हिरासत में लिए गए समाजवादी पार्टी के नेता के बेटे ने खुद को गोली से उड़ाया

एआइएमआइएम पार्षद जुबैर अंसारी हत्याकाड में पूछताछ के लिए उठाए गए सपा नेता फतेहयाब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:48 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:48 AM (IST)
पार्षद हत्याकाड में हिरासत में लिए गए समाजवादी पार्टी के नेता के बेटे ने खुद को गोली से उड़ाया
पार्षद हत्याकाड में हिरासत में लिए गए समाजवादी पार्टी के नेता के बेटे ने खुद को गोली से उड़ाया

मेरठ, जेएनएन। एआइएमआइएम पार्षद जुबैर अंसारी हत्याकाड में पूछताछ के लिए उठाए गए सपा नेता फतेहयाब के बेटे सालिम ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस प्रकरण के बाद जुबैर हत्याकाड का पर्दाफाश होल्ड पर डाल दिया गया। बेटे को सुपुर्द-ए-खाक करने के लिए फतेहयाब को पुलिस कस्टडी से परिवार की सुपुर्दगी में दिया गया है।

नौचंदी के शास्त्रीनगर सेक्टर 13 निवासी सपा नेता हाजी फतेहयाब के बेटे सालिम ने शनिवार सुबह 7.30 बजे मकान की दूसरी मंजिल के बेडरूम में 32 बोर के पिस्टल से अपने माथे में गोली मार ली। परिवार वाले उसे अस्पताल ले गए, जहा से दिल्ली रेफर कर दिया। सालिम को दिल्ली ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। नौचंदी पुलिस, सीओ और एसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे। मौके से 32 बोर का पिस्टल और सुसाइड नोट कब्जे में लिया। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि एआइएमआइएम के पार्षद जुबैर अंसारी की हत्या में मृतक सालिम के पिता फतेहयाब को शक के आधार पर उठाया गया। हत्या का राजफाश होने के डर से ही सालिम ने आत्महत्या की है। सुसाइड नोट में सालिम ने इसका जिक्र भी किया है। इन्होंने कहा-

जुबैर हत्याकाड में फतेहयाब और जब्बार के खिलाफ साक्ष्य मिलने पर दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। इसी बीच फतेहयाब के बेटे सालिम ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस फिलहाल सालिम को सुपुर्द-ए-खाक कराने में जुटी है। जल्द ही जुबैर हत्याकाड का पर्दाफाश किया जाएगा।

-प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

दारोगा के उत्पीड़न से तंग होकर बेटे ने दी जान: फतेहयाब

: फतेहयाब ने बताया कि क्राइम ब्राच के प्रभारी वरुण शर्मा पिछले 15 दिनों से उनका उत्पीड़न कर रहे हैं। तीन दिन से उन्हें हिरासत में लेकर उत्पीड़न किया जा रहा था। वरुण उन्हें जेल भेजना चाहते थे। जुबैर हत्याकाड में कोई साक्ष्य नहीं मिले तो लिसाड़ीगेट में दर्ज हुए जमीन पर कब्जे के मुकदमे में जेल भेजने का दबाव बनाया। फतेहयाब ने वरुण शर्मा पर मोटी रकम मागने का भी आरोप लगाया है। फतेहयाब ने बताया कि क्राइम ब्राच से उन्होंने कहा भी कि उनका परिवार परेशान होकर जान दे देगा, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी। फतेहयाब का कहना है कि उनके बेटे सालिम की मौत के जिम्मेदार दारोगा वरुण शर्मा हैं। वे मानवाधिकार आयोग में दारोगा की शिकायत करेंगे। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि प्रकरण में एसपी क्राइम से रिपोर्ट मागी गई है। रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस जुबैर हत्याकाड की विवेचना भी जारी रखे हुए है।

chat bot
आपका साथी