मेरठ में भगत सिंह जयंती पर किया शहीदों को नमन, देशभक्ति की कविताओं से कवियों ने भरा जोश

मेरठ के कंकरखेड़ा में सरदार भगत सिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद वीर रस के कवि प्रवीण कुमार कवि वेद ठाकुर कवि सुल्तान सिंह सुल्तान ने जहां देशभक्ति पर आधारित गीतों एवं कविताओं से लोगों में जोश भरा।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:01 PM (IST)
मेरठ में भगत सिंह जयंती पर किया शहीदों को नमन, देशभक्ति की कविताओं से कवियों ने भरा जोश
मेरठ के कंकरखेड़ा में भगत सिंह जयंती के अवसर पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। कंकरखेड़ा में भगत सिंह जयंती के अवसर पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्‍यम से भगत सिंह को श्रद्धांजलि देकर देश पर मर मिटने वाले शहीदों को नमन किया।

कंकरखेड़ा स्थित शगुन विवाह मंडप में कार्यक्रम संयोजक भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री इंद्रपाल बजरंगी ने संचालन कर सभी मौजूद कवियों का परिचय कराया। सभी अतिथियों ने संयुक्त रुप दीप प्रज्वलित कर सरदार भगत सिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वीर रस के कवि प्रवीण कुमार, कवि वेद ठाकुर, कवि सुल्तान सिंह सुल्तान ने जहां देशभक्ति पर आधारित गीतों एवं कविताओं से लोगों में जोश भरा। हास्य रस के कवि ज्ञान स्वरूप अनाड़ी ने हास्य कविता और अपने व्यंग्‍य से सभी श्रोताओं को खूब गुदगुदाया और तालियां बजाने को मजबूर कर दिया।

देश का नौजवान भगत सिंह को मानता है अपना आदर्श

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री डा. विकास अग्रवाल ने शहीदों की अमर गाथाओं का बखान करते हुए कहा कि हम सबको आजादी ऐसे ही नहीं मिली। उसके लिए लाखों लोगों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया है। सरदार भगत सिंह को सिर्फ 23 वर्ष की आयु में फांसी के फंदे पर लटका दिया गया था। इस कारण देश का नौजवान भगत सिंह को अपना आदर्श मानता है। क्षेत्रीय मंत्री ने कहा कि वैसे तो हम अमर बलिदानियों को कुछ दे नहीं सकते, मगर उनकी याद में ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर उनको सच्ची श्रद्धांजलि जरूर दे सकते हैं। इस दौरान कवियों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. राजकुमार बजाज ने की। विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, अहलकार नागर, सिवालखास विधायक जितेंद्र सतवाई, यशपाल चौधरी, सुनील कुमार, हीरालाल प्रजापति, वैभव त्यागी, अंकित चौहान मौजूद रहे।  

chat bot
आपका साथी