सहारनपुर : बिना आइडी वालों का भी होगा टीकाकरण,जिला प्रोबेशन अधिकारी बने नोडल अधिकारी

सहारनपुर जिले में अब ऐसे लोगों का भी टीकाकरण कराया जाएगा जिनके पास अपनी पहचान के लिए कोई आईडी नहीं है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इसके लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया है। टीकाकरण अभियान को तेज किया जाएगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:37 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:37 PM (IST)
सहारनपुर : बिना आइडी वालों का भी होगा टीकाकरण,जिला प्रोबेशन अधिकारी बने नोडल अधिकारी
सहारनपुर में अब बगैर आइडी भी टीकाकरण करवाया जा सकेगा।

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर जिले में अभी तक उन्हीं लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा था, जिनके पास अपनी पहचान और पात्रता के लिए सरकार द्वारा दिये गए सात पहचान पत्र में कोई एक भी आइडी हो। परंतु अब ऐसे लोगों का भी टीकाकरण कराया जाएगा जिनके पास अपनी पहचान के लिए कोई आइडी नहीं है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इसके लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया है।

यह जानकारी दी डीएम ने

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश की एक बड़ी आबादी जैसे- भिखारी खानाबदोश,विभिन्न धर्मों के साधु संत जेल एवं मानसिक स्वास्थ्य संस्थानों के कैदी, वृद्धाश्रम, पुर्नवास केंद्र/ शिविर में रहने वाले 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के व्यक्तियों के पास कोई भी व्यक्तिगत फोटो पहचान पत्र नहीं है। ऐसे लोगो का टीकाकरण करने के लिए भारत सरकार द्वारा कोविन पोर्टल पर नई सुविधा विकसित की जा रही है। साथ ही कार्यक्रम संचालन के लिए टीम बनाकर संबंधित व्यक्तियों का कोविड टीकाकरण करने के लिए सीबीसी के चयन आदि की एक कार्ययोजना बनाकर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। इस क्रम में जिला प्रोबेशन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह जनपद सहारनपुर का नोडल अधिकारी नामित किया है।

chat bot
आपका साथी