सहारनपुर : नियुक्ति पत्र मिलने के बावजूद कार्यभार ग्रहण नहीं कर पा रहे शिक्षक, यह है वजह

नवनियुक्त शिक्षकों का कहना है कि उन्हें बीएसए कार्यालय में कार्यभार ग्रहण कराया जाना था। जिला चिकित्सालय से मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्र न बनने के कारण उन्हें कार्यभार ग्रहण नहीं कराया गया। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते प्रमाण पत्र बनाने का काम बंद है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:00 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:00 PM (IST)
सहारनपुर : नियुक्ति पत्र मिलने के बावजूद कार्यभार ग्रहण नहीं कर पा रहे शिक्षक, यह है वजह
सहारनपुर में शुक्रवार को मिले थे परिषदीय स्कूलों में के लिए 50 को नियुक्ति पत्र।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। परिषदीय स्कूलों के लिए नियुक्ति पत्र मिल जाने के बावजूद शिक्षक कार्यभार ग्रहण कराने को लेकर अफसरों के यहां दस्तक दे रहे हैं। मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र न बनने के कारण यह समस्या और गहरा गई है। प्रदेश शासन के निर्देश पर शुक्रवार को सभी जिलों में 69000 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया में काउंसलिंग में पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के आदेश दिए गए थे। सहारनपुर जिले में भी 50 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए थे, लेकिन यह नियुक्ति पत्र उनके लिए अभी मात्र एक कागज का टुकड़ा ही है।

नहीं कराया कार्यभार ग्रहण

नवनियुक्त शिक्षकों का कहना है कि उन्हें बीएसए कार्यालय में कार्यभार ग्रहण कराया जाना था। जिला चिकित्सालय से मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्र न बनने के कारण उन्हें कार्यभार ग्रहण नहीं कराया गया। जिला चिकित्सालय में कर्मचारियों की हड़ताल के चलते प्रमाण पत्र बनाने का काम बंद है। नवनियुक्त शिक्षकों ने बताया कि वे अपनी समस्या के समाधान के लिए जिलाधिकारी से मिलेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजने की बात कही है। उधर, बीएसए अमरीश कुमार क्या कहना है कि कार्यभार ग्रहण कराने के लिए विभागीय नियमों के अनुसार मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र अनिवार्य है।

chat bot
आपका साथी