सहारनपुर एसएसपी ने दिखाई सख्‍ती, कई थाना प्रभारियों पर गिर सकती है गाज

एसएसपी सहारनपुर डा. एस चनप्पा ने बैठक लेकर सभी थाना प्रभारियों को लंबित विवेचनाओं और अन्‍य मामलों में गंभीरता बरतने के आदेश दिए। पुलिस महकमे में माना जा रहा है कि कार्य में कोताही बरतने वाले थाना प्रभारियों को बदलला तय माना जा रहा है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:48 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:48 PM (IST)
सहारनपुर एसएसपी ने दिखाई सख्‍ती, कई थाना प्रभारियों पर गिर सकती है गाज
सहारनपुर में थाना प्रभारियों की बैठक लेते एसएसपी

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। पुलिस लाइन के सभागार में मंगलवार को एसएसपी डा. एस चनप्पा ने जिले के सभी थाना प्रभारियों के साथ अपराधों की समीक्षा की। उन्होंने कई थाना प्रभारियों को आड़े हाथ लिया। निर्देश दिए कि वे नशीले पदार्थों की तस्करी पर काबू नहीं कर पा रहे हैं।

क्राइम मीटिंग में लंबित विवेचनाओं का मुद्दा छाया रहा

एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपराध की रोकथाम के अलावा निर्देश दिए। कहा कि किसी भी थाने में लंबित विवेचना नहीं रहनी चाहिए। आदेशों के पालन में कोताही बरतने वाले थाना प्रभारियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। गौरतलब है कि प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल को हाईकोर्ट ने एक मामले में तलब किया था। जिसके बाद हाईकोर्ट ने लंबित विवेचनाओं को लेकर पुलिस पर सवाल खड़े किए थे। इसी कारण अब पुलिस का ध्यान लंबित विवेचनाओं का निस्तारण करने पर है। इसके अलावा एसएसपी ने वांछित, वारंटियों की गिरफ्तारी के भी आदेश दिए हैं। गोकशी व अवैध शराब, नशीले पदार्थ तस्करो की गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखने, महिला सम्बन्धी अपराधों पर त्वरित कार्रवाई करने, शासन और उच्चाधिकारीगण स्तर से समय समय पर जारी कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु दिशा निर्देशों का पालन कर कार्रवाई के आदेश दिए। माफिया एवं गैंगस्टरों पर धारा 14 (1) के अंतर्गत संपत्ति जब्ती करण की कार्रवाई के भी आदेश दिए। वहीं, मिशन शक्ति अभियान फेज तीन के अंतर्गत जारी दिशा निर्देशों से अवगत कराकर प्रभावी कार्रवाई करने के लिए सभी थाना प्रभारियों से कहा गया। आगामी त्योहारों की तैयारियों एवं सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस दौरान एसपी सिटी राजेश कुमार, एसपी देहात शर्मा, सभी सीओ, संयुक्त निदेशक अभियोजन डीजीसी क्रिमिनल आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी