सहारनपुर : देवबंद में दारुल उलूम के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना हबीबुर्रहमान का इंतकाल

सहारनपुर के देवबंद में दारुल उलूम देवबंद के वरिष्ठ उस्ताद एवं जमीयत उलमा-ए-ङ्क्षहद की मजलिस-ए-आमला के सदस्य मौलाना हबीबुर्रहमान आजमी का बीमारी के चलते इंतकाल हो गया। वे 30 साल तक दारुल उलूम की मंथली मैगजीन माहनामा के संपादक भी रहे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:43 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:43 PM (IST)
सहारनपुर : देवबंद में दारुल उलूम के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना हबीबुर्रहमान का इंतकाल
दारुल उलूम के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना हबीबुर्रहमान का निधन हो गया है।

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में दारुल उलूम देवबंद के वरिष्ठ उस्ताद एवं जमीयत उलमा-ए-ङ्क्षहद की मजलिस-ए-आमला के सदस्य मौलाना हबीबुर्रहमान आजमी का बीमारी के चलते इंतकाल हो गया। वह 78 वर्ष के थे। मूलरूप से आजमगढ़ के गांव जगदीशपुर के रहने वाले मौलाना हबीबुर्रहमान कुछ दिनों से बीमार थे।

आजमगढ़ के सरायमीर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। यहां गुरुवार को उनका इंतकाल हो गया। मौलाना 40 साल से दारुल उलूम में अपनी सेवाएं दे रहे थे। वह 30 साल तक दारुल उलूम की मंथली मैगजीन माहनामा के संपादक भी रहे।

जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी, दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नौमानी, कार्यवाहक मोहतमिम कारी उस्मान मंसूरपुरी, नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी, मौलाना अब्दुल खालिक संभली, जमीयत उलमा हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी, दारुल उलूम वक्फ देवबंद के मोहतमिम मौलाना मोहम्मद सुफियान कासमी आदि उलमा ने शोक जताया।

chat bot
आपका साथी