Saharanpur: वोट को लेकर दो पक्षों में चले धारदार हथियार व पथराव, कई घायल- गांव में तनाव

चुनावी रंजिश को लेकर थाना क्षेत्र के गांव खटोली में पूर्व प्रधान ने समर्थकों के साथ मिलकर दूसरे पक्ष कश्यप समाज के घरों पर पथराव कर दिया। जिसे लेकर दोनों पक्षों में धारदार हथियार भी चलने लगे। जिसमें कई लोग घायल हो गए।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:43 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:43 PM (IST)
Saharanpur: वोट को लेकर दो पक्षों में चले धारदार हथियार व पथराव, कई घायल- गांव में तनाव
सहारनपुर में चुनावी रंजिश में दो पक्षों में धारदार हथियार चले।

सहारनपुर, जेएनएन। चुनावी रंजिश को लेकर थाना क्षेत्र के गांव खटोली में पूर्व प्रधान ने समर्थकों के साथ मिलकर दूसरे पक्ष कश्यप समाज के घरों पर पथराव कर दिया। जिसे लेकर दोनों पक्षों में धारदार हथियार भी चलने लगे। जिसमें कई लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रित किया। इस घटना से गांव में तनाव की स्थिति बन गई। जिस कारण पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

थाना क्षेत्र के गांव खटोली निवासी नीटू कश्यप शनिवार की देर रात्रि अपने घर के सामने खड़ा हुआ था। आरोप है कि इसी दौरान वहां पहुंचे पूर्व प्रधान जमील अहमद के समर्थक सोनू पुत्र लाला ने नीटू कश्यप के साथ वोट डालने को लेकर गाली-गलौज शुरू कर दी। गाली गलौज सुनकर वहां आए लोगों ने दोनों पक्षों के लोगों को शांत कर घर भेज दिया। आरोप है कहासुनी के थोड़ी देर बाद पूर्व प्रधान जमील अहमद, फैयाज अहमद, सोनू पुत्र लाला अपने साथ सैकड़ों लोगों को लाठी डंडे लेकर कश्यप समाज के घरों पर आ धमके और गाली गलौज शुरू कर दी, जब कश्यप समाज के लोगों ने गाली-गलौज का विरोध शुरू किया तो भीड़ में शामिल लोगों ने घर में घुस तोड़फोड़ शुरू कर दी।

मारपीट में कई हुए घायल

आरोप है कि इस दौरान पूर्व प्रधान के समर्थकों ने पथराव भी किया। पथराव की सूचना जैसे ही दूसरे पक्ष को लगी तो मौके पर भारी संख्या में दूसरे पक्ष भी लोग एकत्रित हो गए और आमने-सामने आ गए। इसी दौरान गांव में विवाद की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची भारी पुलिस बल ने स्थिति को शांत कराया। मारपीट में कश्यप समाज के दो लोग, व बीच-बचाव करने आए संजय त्यागी पुत्र वीरेंद्र धारदार हथियार लगने से घायल हो गए। मारपीट के मामले में थाना प्रभारी के पी सिंह ने बताया वोट डालने के विवाद में दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई थी। मामले की जांच की जा रही है। वीडियो के आधार पर हंगामा करने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

दोनों पक्षों ने लगाए एक दूसरे पर गंभीर आरोप

हंगामा और मारपीट के बाद दोनों पक्ष एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। जहां कश्यप समाज के लोगों का आरोप है कि उनके घर पर पथराव और मारपीट के बाद पुलिस गांव पहुंची लेकिन आरोपितो के खिलाफ अब तक भी कार्यवाही नहीं की गई है। नीटू कश्यप, नत्थू कश्यप, विकास कश्यप आदि ने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव के बाद से ही पूर्व प्रधान के समर्थक उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं और उनके परिवार के लोगों के साथ गाली गलौज भी की जा रही है। शिकायत के बाद भी स्थानीय पुलिस आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। उधर पूर्व प्रधान जमील अहमद का कहना है, मारपीट और पथराव के आरोप गलत है। उनके परिवार के लोगों के साथ मारपीट की गई थी। जिस के संबंध में वह जानकारी लेने गए थे। 

chat bot
आपका साथी