सहारनपुर: जमीन के लालच में भांजा बना हत्‍यारा, चार लाख की सुपारी देकर कराया सगे मामा का मर्डर

पुलिस ने गुमटी में हुई बुजुर्ग की हत्या का राजफाश कर दिया है। हत्या कराने वाला कोई और नहीं मृतक का सगा भांजा निकला है। आरोपित ने अपनी बुआ के बेटे के बेटे को चार लाख रुपये में हत्या की बात तय की।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:03 PM (IST)
सहारनपुर: जमीन के लालच में भांजा बना हत्‍यारा, चार लाख की सुपारी देकर कराया सगे मामा का मर्डर
सहारनपुर में भांंजा ने मामा की जमीन की लालच में हत्‍या कर दी।

सहारनपुर, जेएनएन। चिलकाना थाना पुलिस और एसओजी की टीम ने संयुक्त रूप से मिलकर गुमटी में हुई बुजुर्ग की हत्या का राजफाश कर दिया है। हत्या कराने वाला कोई और नहीं, मृतक का सगा भांजा निकला है। आरोपित ने अपनी बुआ के बेटे के बेटे को चार लाख रुपये में हत्या की बात तय की। डेढ़ लाख रुपये नकद दे दिए गए। ढाई लाख रुपये बाद में देने तय हुए थे। आरोपित ने बुजुर्ग की जमीन हड़पने के उद्देश्य से यह हत्या कराई थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि हत्या करने वाला शूटर अभी भी फरार चल रहा है।

एसपी सिटी राजेश कुमार ने पुलिस लाइन के सभागार में बताया कि 19 जुलाई को चिलकाना थानाक्षेत्र के गांव गुमटी निवासी 62 वर्षीय नाथीराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या उस समय की गई थी, जब नाथीराम अपनी साईकिल से खेतों पर घूमने के लिए गया था। एसपी सिटी ने इस हत्याकांड के राजफाश में सर्विलांस टीम, एसओजी और चिलकाना थाना पुलिस को लगाया था। एसपी सिटी ने बताया कि एक काल डिटेल के आधार पर नाथीराम के भांजे सुशील कुमार पुत्र निरंजन निवासी नयागांव नकुड़ को हिरासत में लिया। सुशील ने बताया कि उसके मामा पर कोई औलाद नहीं है। उनकी शादी हुई थी, लेकिन पत्नी छोड़कर चली गई थी। मामा पर 15 से 20 बीघा जमीन है। इस जमीन को सुशील ही बोता था। वह आने मामा के यहां रहता था। कई माह पूर्व नाथीराम ने सुशील से जमीन ले ली और गांव के ही शमशेर और अफजाल को बोने के लिए दे दी। जिससे सुशील रंजिश कर बैठा। सुशील ने अपनी बुआ के बेटे के बेटे अंकित निवासी प्रेमसिंह निवासी मकंदपुर थाना देवबंद से संपर्क किया। उससे चार लाख में हत्या करना तय हो गया। जिसके बाद अंकित ने 19 जुलाई को नाथीराम की गोली मारकर हत्या कर दी। एसएसपी डा. एस चन्नपा की तरफ से चिलकाना, एसओजी और सर्विलांस टीम को 15 हजार रुपये का ईनाम दिया है।

ऐसे खुला यह ब्लाइंड मर्डर

दरअसल, सुशील कुमार ने जिस समय हत्या की। उसी समय उसने सुशील को फोन करके बताया कि उसने उसके मामा को मार दिया है। जिसके बाद पुलिस ने काल डिटेल के आधार पर सुशील को गिरफ्तार किया। सुशील से सख्ती से हुई पूछताछ में सबकुछ उगल दिया।

chat bot
आपका साथी