सहारनपुर : औद्योगिक क्षेत्र पिलखनी में 50 से अधिक उद्योग बिजली नहीं होने से ठप, उद्यमी हो रहे परेशान

सहारनपुर में यूपीएसआईडीसी के औद्योगिक क्षेत्र पिलखनी में 16 जून को पांच एमवी के ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हो गया था। उसके बाद से ही औद्योगिक क्षेत्र में लगे 50 से अधिक उद्योगों में कामकाज ठप है। जबकि 15-20 इंडस्ट्री के निर्माण का काम चल रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:30 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:30 PM (IST)
सहारनपुर : औद्योगिक क्षेत्र पिलखनी में 50 से अधिक उद्योग बिजली नहीं होने से ठप, उद्यमी हो रहे परेशान
सहारनपुर में इनदिनों औद्योगिक क्षेत्र पिलखनी में बिजली की समस्‍या है।

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर में यूपीएसआईडीसी के औद्योगिक क्षेत्र पिलखनी में बिजली नहीं होने के कारण चौथे दिन भी 50 से अधिक उद्योगों में कामकाज ठप रहा। बिजली आपूर्ति सुचारू करने के लिए जो ट्रांसफार्मर लाया गया है वह भी पुराना ही है। यूपीएसआईडीसी के औद्योगिक क्षेत्र पिलखनी में 16 जून को पांच एमवी के ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हो गया था। उसके बाद से ही औद्योगिक क्षेत्र में लगे 50 से अधिक उद्योगों में कामकाज ठप है। जबकि 15-20 इंडस्ट्री के निर्माण का काम चल रहा है। इतना ही नहीं पिलखनी औद्योगिक क्षेत्र में सरकार द्वारा आईटी पार्क बनाने और वुड कलस्टर का भी काम चल रहा है। ऐसे में चार-चार दिन बाद भी ट्रांसफार्मर न बदले जाने पर उद्योगों को होने वाले नुकसान का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

उद्यमी आरके धवन का कहना है कि शनिवार को ट्रांसफार्मर तो आ गया है लेकिन वह भी पुराना ही है और कुछ ही दिन चलने के बाद खराब होने की संभावना रहेगी। ऐसे में उद्यमियों की मांग है कि यहां बड़ा व नया ट्रांसफार्मर लगाया जाए ताकि उद्योगों को पर्याप्त बिजली मिल सके और उनके उत्पादन पर कोई असर न पड़े। उनका कहना है कि सुमित चौधरी का निर्यात से संबंधित काम है यहां उनकी वुड कार्विंग से संबंधित एक मात्र इकाई है ऐसी परिस्थिति मे उनके पास विदेशों से प्राप्त ऑर्डर इस कारण पूरे नही हो पाएंगे तो काफी नुकसान होगा।

chat bot
आपका साथी