ATS Center Saharanpur: सीएम योगी आदित्यनाथ जनवरी में देवंबद में कर सकते हैं एटीएस सेंटर का शिलान्यास

देवबंद में बनने वाले एटीएस सेंटर में 15 आइपीएस की तैनाती की जाएगी। 100 से अधिक कमांडों रहेंगे जो पश्चिम उत्तर प्रदेश में हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। गत दो दिसंबर को मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों से एटीएस सेंटर के बारे में चर्चा की।

Parveen VashishtaSat, 04 Dec 2021 06:00 AM (IST)
जनवरी के पहले सप्ताह में एटीएस सेंटर का मुख्यमंत्री कर सकते हैं शिलान्यास

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। ATS Center Deoband यदि सब-कुछ ठीक रहा तो अगले माह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवबंद में बनने वाले एटीएस सेंटर का शिलान्यास कर सकते हैं। दो दिसंबर को पुंवारका में हुई जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर के आला अधिकारियों से एटीएस सेंटर के संदर्भ में चर्चा की और जनवरी के पहले सप्ताह में शिलान्यास की तैयारियां पूरी रखने को भी कहा।

गोपनीय चर्चा

लघु कुटीर एवं मध्यम उपक्रम विभाग की एक एकड़ जमीन जल्द ही जिला प्रशासन और पुलिस विभाग से एटीएस सेंटर के नाम कराने को कहा। इस गोपनीय चर्चा में कमिश्नर, डीआइजी, जिलाधिकारी, एसएसपी आदि मौजूद थे। गौरतलब है कि एटीएस सेंटर में 15 आइपीएस की तैनाती की जाएगी। 100 से अधिक कमांडों रहेंगे, जो पश्चिम उत्तर प्रदेश में हर गतिविधि पर नजर रखेंगे।

जिले में हुई संदिग्ध आतंकी घटनाएं 

-1991 में लक्ष्मी सिनेमा में बम फटने से 10 लोग मारे गए थे।

- 1994 में तीन ब्रिटिश नागरिकों को खाताखेड़ी गांव में बंधक बनाकर रखा। इन्हें छुड़ाने के लिए मुठभेड़ में इंस्पेक्टर ध्रुवलाल समेत तीन पुलिसकर्मी शहीद हुए।

- सरसावा का जाफर अहमद उर्फ अताउर्रहमान आतंकी संगठन हूजी का चीफ बना।

- 2001 में आतंकी गतिविधियों के चलते मुफ्ती इसरार को देवबंद के एक मदरसे से गिरफ्तार किया गया।

- 2005 में अयोध्या में हुए बम कांड में तीतरो के डाक्टर इरफान को पकड़ा था।

- 2010 में पाकिस्तानी जासूस शाहिद उर्फ इकबाल भाटी को पटियाला से पकड़ा।

- 2015 में दिल्ली की स्पेशल सेल ने सहारनपुर रेलवे स्टेशन के बाहर से हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी एजाज शेख को गिरफ्तार किया।

- 2019 में एटीएस ने देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शाहनवाज और आकिब अहमद को गिरफ्तार किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.