Running Competition: दौड़ने के लिए बिहार से बागपत पहुंचे प्रतिभागी हैरान, एंट्री फीस लेकर भागे आयोजक

Running Competition बागपत में रविवार को दौड़ प्रतियोगिता के आयोजन रखा गया था। इसमें भाग लेने के लिए दूर दूर से प्रतियोगी आए थे। लेकिन ये सभी उस वक्‍त हैरान रह गए जब इन्‍हें पता चला कि आयोजक ही एंट्री फीस लेकर भाग निकले।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 04:32 PM (IST)
Running Competition: दौड़ने के लिए बिहार से बागपत पहुंचे प्रतिभागी हैरान, एंट्री फीस लेकर भागे आयोजक
बागपत में दौड़ प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे बिहार के धावकों को रविवार को निराशा ही मिली।

बागपत, जागरण संवाददाता। Running Competition बागपत के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के डौला गांव में भारतीय दौड़ प्रतियोगिता के आयोजन का एलान किया गया था। आयोजकों ने हर प्रतिभागी से पांच सौ रुपये एंट्री फीस भी ली, लेकिन उन्‍होंने किसी ग्राउंड और जिला प्रशासन से अनुमति तक नहीं ली। जिससे दौड़ का आयोजन नहीं हो सका। दौड़ स्थल पर पंहुचे प्रतिभागियों ने डौला चौकी पर पंहुचकर प्रदर्शन किया और आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आयोजकों को पकड़कर धावकों की एंट्री फीस वापस कराई।

प्रचार सामग्री पर रालोद और सपा नेताओं के फोटो लगाए

डौला गांव में पिछले काफी दिनों से भारतीय दौड़ प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारियां चल रही थी। इसका रविवार को आयोजन होना था। इस दौड़ में धावकों को तीन किलोमीटर दौड़ना था। जिसमें प्रथम स्थान पाने वाले को 41 हजार रुपये, द्वितीय को 11 हजार रुपये तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को 5100 रुपये और प्रत्येक को पांच किलो घी ईनाम रखा गया था। प्रचार सामग्री पर रालोद और सपा नेताओं के फोटो भी लगाए गए। दौड़ प्रतियोगिता का भी प्रचार प्रसार यूट्यूब और इंटरनेट मीडिया से किया गया। प्रतियोगिता के फार्म भी ऑनलाइन भरवाए गए।

रविवार को जब धावक गांव पंहुचे तो आयोजकों ने उन्‍हें डौला बसोद नहर की पटरी पर आयोजन स्थल बताया। धावक वहां पंहुचे तो उन्होंने ग्राउंड की मांग की, लेकिन आयोजकों ने दौड़ के लिए नहर की पटरी बताई। आयोजकों के पास प्रतियोगिता के लिए अनुमति भी नहीं थी। जिसके बाद एक एक कर आयोजक वहां से भाग निकले। धावक डौला चौकी पंहुचे और पुलिस से शिकायत कर धरना-प्रदर्शन किया । पुलिस आयोजकों को पकड़कर चौकी ले आई । जिसके बाद वंहा मौजूद धावकों को उनकी एंट्री फीस वापस दिलवा दी गई। प्रतिभागियों ने बताया कि 204 एंट्री दौड़ के हुई थी जबकि आयोजक कादिर ने बताया कि 34 एंट्री की गई थी जिनके पैसे वापस लौटा दिए गए। इस दौरान वहां हापुड़ से सपा नेता मोहम्मद इमरान भी आयोजकों की सिफारिश में पंहुचे। मीडिया के सवाल पूछने पर वह वहां से चले गए।

दूर-दूर से धावक पंहुचे

दौड़ प्रतियोगिता का प्रचार कफ दूर तक किया गया, जबकि डौला के ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें इस प्रतियोगिता के बारे में मालूम ही नहीं था। बिहार राज्य के समस्तीपुर जिले से पहुंचे धावक आनंद कुमार व बदायूं से पहुंचे पुनीत ने बताया कि उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था और एंट्री फीस भी जमा की थी। वे काफी खर्चा करने के बाद यंहां पंहुचे और आयोजकों ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने पुलिस से आग्रह किया कि या तो दौड़ का आयोजन किया जाए, अन्यथा उनका खर्चा आयोजकों से दिलवाया जाए। जिले से वतन, दीपक, मोंटी निवासी सुन्हैड़ा, मनीष दाहा ने भी बाहर से आए धावकों का समर्थन किया।

chat bot
आपका साथी