बोर्ड बैठक में हंगामे के आसार, बायोमेट्रिक हाजिरी का हो सकता है विरोध

सफाई मजदूर संघ ने बायोमेट्रिक से हाजिरी समाप्त करने समेत कई प्रस्तावों की मांग को लेकर सोमवार को होने वाली बोर्ड बैठक में बड़ी संख्या में पहुंचने का निर्णय लिया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 02:49 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 02:49 PM (IST)
बोर्ड बैठक में हंगामे के आसार, बायोमेट्रिक हाजिरी का हो सकता है विरोध
बोर्ड बैठक में हंगामे के आसार, बायोमेट्रिक हाजिरी का हो सकता है विरोध

मेरठ, जेएनएन। शहर के विकास को लेकर 21 जनवरी (सोमवार) को होने वाली नगर निगम बोर्ड की बैठक हंगामा होने के आसार हैं। सफाई कर्मचारी बायोमेट्रिक से हाजिरी समाप्त करने समेत कई प्रस्तावों की मांग को लेकर बैठक में बड़ी संख्या में पहुंचेंगे।
बड़ी संख्‍या में पहुंचेंगे कर्मचारी
शनिवार को सफाई मजदूर संघ के यूनियन कार्यालय में बैठक हुई। यूनियन महामंत्री कैलाश चंदोला ने कहा कि 2215 सफाईकर्मियों को 18 हजार रुपये वेतन दिए जाने, बायोमेट्रिक से हाजिरी समाप्त किए जाने, हटाए गए सफाईकर्मियों को दोबारा सेवा में लिए जाने का प्रस्ताव सदन में मंजूर कराने का कार्य किया जाएगा। बोर्ड बैठक में सफाई कर्मचारी सुबह 10 बजे पहुंचेंगे। बैठक की अध्यक्षता विनेश मनोठिया ने की। यूनियन अध्यक्ष राजू धवन, जिलाध्यक्ष दीपक मनोठिया आदि मौजूद रहे।
देर से मिला पार्षदों को एजेंडा, आक्रोश
उधर, नगर निगम की बोर्ड बैठक का एजेंडा देर से मिलने से पार्षदों में आक्रोश है। नेता पार्षद दल विपिन जिंदल ने कहा कि नियमानुसार 72 घंटे पहले एजेंडा मिलना चाहिए था, लेकिन शनिवार को दोपहर 12 बजे के बाद यह मिला। समय के अभाव में पार्षद एजेंडे के बिंदुओं पर चर्चा नहीं कर पाए हैं। बोर्ड बैठक लंबे समय बाद हो रही है, इसलिए पार्षद शांत हैं। लेकिन नियमों की अनदेखी की गई है।

ये हैं एजेंडे के प्रमुख बिंदु  सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के अंतर्गत सीवर यूजर चार्ज, जुर्माना, पीपीटी पर फर्म को भूमि किराए पर देने का प्रस्ताव रखा जाएगा। वार्डों में सफाई की व्यवस्था, नए स्वच्छता मित्रों को रखने के लिए की गई कार्रवाई की समीक्षा की जाएगी। डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन, स्पोट्र्स फाइनेंसिंग, मल को नाली में बहाने पर अर्थदंड, पॉलीथिन-प्लास्टिक मैनेजमेंट पर चर्चा होगी। निजी मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग होम, यूनिवर्सिटी व अन्य औद्योगिक संस्थानों को सिगनल प्वाइंट देने को विज्ञापन नीति व विज्ञापन दरों में 75 प्रतिशत की वृद्धि पर विचार। टै्रफिक कंट्रोल रूम सिस्टम स्थापित करने, एलईडी लाइट, निर्माण कार्य, अधिकारियों के लिए गाड़ी किराए पर लेने की व्यवस्था पर चर्चा। वार्डों में हैंडपंप, सबमर्सिबल पंप ठीक कराने, बीओटी के ठेके, वाहन चालकों की व्यवस्था और पूर्व बैठक में लिए गए निर्णयों पर चर्चा। 

chat bot
आपका साथी