मेरठ जिला अस्‍पताल में हंगामा, आशाओं ने लगाया पैसे लेने का आरोप तो नर्स ने अस्पताल के गेट पर जड़ा ताला

डफरिन जिला महिला अस्पताल में गुरुवार को जमकर बवाल हुआ। एक नर्स पर चिकित्सा स्टाफ ने पैसे लेने का आरोप मढ़ा जिसके बाद नाराज नर्स ने मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। सीएमओ डीएम और एसएसपी को भेजी गई शिकायत।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:26 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:26 PM (IST)
मेरठ जिला अस्‍पताल में हंगामा, आशाओं ने लगाया पैसे लेने का आरोप तो नर्स ने अस्पताल के गेट पर जड़ा ताला
डफरिन जिला महिला अस्पताल में जमकर बवाल।

मेरठ, जेएनएन। डफरिन जिला महिला अस्पताल में गुरुवार को जमकर बवाल हुआ। एक नर्स पर चिकित्सा स्टाफ ने पैसे लेने का आरोप मढ़ा, जिसके बाद नाराज नर्स ने मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। तीमारदारों ने गेट खोलने को लेकर हंगामा किया। आशाओं ने डीएम, सीएमओ को शिकायत भेजी है। स्टाफ पर चाटा मारने और जातिसूचक शब्द कहने का आरोप है।

यह है मामला

डफरिन जिला महिला अस्पताल में बड़ी संख्या में प्रसूताएं भर्ती होती हैं। गुरुवार को कैम्पस में अचानक लड़ने झगड़ने की आवाज आने लगी। आशाओं और तीमारदारों ने स्टाफ नर्स पर पैसे मांगने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इस पर नर्स ने मुख्य गेट पर ताला लगा दिया, जिससे मरीज और तीमारदार जहां के तहां फंस गए। गेट खुलवाने के लिए काफी देर तक हंगामा हुआ। आशा कार्यकर्ताओं ने साफ आरोप लगाया कि स्टाफ नर्स मरीजों के एडमिशन और इलाज के नाम पर पैसे मांगती हैं।

आशाओं ने डीएम, एसएसपी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से स्टाफ नर्स कल्पना, नर्स लोईस और गार्ड राजू के खिलाफ शिकायत की है। डिलिवरी के लिए पहुंचने वाली मरीजों से पैसे लिए जाते हैं। आधा दर्जन आशाओं ने स्टाफ नर्स पर एक साथ आरोप लगाया है, जिससे सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गयी है। तीमारदार कहते हैं कि नर्स पैसे लिए बिना बच्चे को नहीं दिखाती हैं।।

chat bot
आपका साथी