Route Diversion: मेरठ में लाकडाउन के चलते जाम से कुछ राहत, सभी बसें परतापुर बाइपास से निकालीं

मेरठ में रूट डायवर्जन के चलते शुक्रवार को तो वाहनों के दबाव के चलते दिनभर लोगों ने भीषण जाम झेला। हालांकि शनिवार को लाकडाउन के चलते जाम का झाम नहीं था। ट्रांसपोर्ट नगर से बागपत रोड तक पहुंचने में लोगों को दो से तीन मिनट ही लगे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:30 PM (IST)
Route Diversion: मेरठ में लाकडाउन के चलते जाम से कुछ राहत, सभी बसें परतापुर बाइपास से निकालीं
मेरठ में दिल्ली रोड, टीपीनगर और बागपत रोड पर दौड़े वाहन। रैपिड रेल का चल रहा है काम।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में दिल्ली रोड पर शुक्रवार को रूट डायवर्जन के बाद जहां दिनभर लोगों ने आफत झेली थी, वहीं शनिवार को लाकडाउन की वजह से राहत रही। दिल्ली रोड के साथ ही टीपीनगर और बागपत रोड पर वाहन फर्राटा भरते रहे। इसकी एक वजह यह भी रही कि शनिवार को रोडवेज की सभी बसें परतापुर बाईपास से ही निकली। रैपिड रेल के निर्माण कार्य के चलते दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन है। दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को ट्रांसपोर्ट नगर से होते हुए बागपत रोड पर निकाला जा रहा है, जहां से वह फुटबाल चौराहे पर पहुंचते हैं।

लोगों ने झेली परेशानी

शुक्रवार को तो वाहनों के दबाव के चलते दिनभर लोगों ने भीषण जाम झेला। हालांकि शनिवार को लाकडाउन के चलते जाम का झाम नहीं था। ट्रांसपोर्ट नगर से बागपत रोड तक पहुंचने में लोगों को दो से तीन मिनट ही लगे। हालांकि कभी-कभार ट्रांसपोर्ट नगर से निकलने वाले ट्रकों के चलते बागपत रोड पर यातायात रुक जाता था। उसे सुचारु करने के लिए ही टी-प्वाइंटअ पर ट्रैफिक के साथ ही थाना पुलिस के छह सिपाही तैनात थे। वहीं बागपत रोड भी जाम से मुक्त रही। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पहले दिन लोगों ने थोड़ी परेशानी झेली थी। सोमवार को यदि फिर से दिक्कत होती है, तो ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बढ़ा दी जाएगी। लोगों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

रूट डायवर्जन पर लोगों की राय

बड़े वाहन शहर में ना आने दें

स्थानीय निवासी बिल्लू कुमार ने बताया कि शुक्रवार को रोडवेज की बसों और ट्रकों के चलते स्थिति बिगड़ी थी। ट्रैफिक पुलिस को बसें और भारी वाहनों को परतापुर बाईपास से ही डायवर्ट कर देना चाहिए, ताकि टीपीनगर और बागपत रोड पर दबाव कम रहे। ऐसा करने से जाम की दिक्कत नहीं होगी।

छोटे वाहन बागपत रोड से आएं

दिल्ली की ओर से आने वाले छोटे बड़े वाहनों को बाईपास से डायवर्ट कर दिया जाएगा। बसें तो सरधना फ्लाईओवर के पास से निकलें, जबकि छोटे वाहन बागपत चौराहे से शहर में आएं। ऐसा करने से टीपीनगर में आने वाले वाहनों का दबाव कम होगा और जाम से भी राहत मिलेगी।

सोमवार को फिर होगी परीक्षा

दुकानदार चमन ढाका ने कहा कि शुक्रवार को तो लोगों ने परेशानी झेली, लेकिन शनिवार को राहत रही। अब सोमवार को जब लाकडाउन से राहत मिल जाएगी, तो देखना होगा कि जाम लगेगा या नहीं। पुलिस को भारी वाहनों पर नियंत्रण करना होगा। अभी कुछ ट्रक दिन में भी चल रहे हैं, इन पर रोक लगनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी