परिवहन मंत्री बनकर तहसीलदार से लाखों की ठगी, गैस एजेंसी दिलाने का किया था वादा Bijnor News

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक कटारिया बनकर तहसीलदार धामपुर से एक लाख पंद्रह हजार रुपये की ठगी करने के आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 11:56 PM (IST)
परिवहन मंत्री बनकर तहसीलदार से लाखों की ठगी, गैस एजेंसी दिलाने का किया था वादा Bijnor News
परिवहन मंत्री बनकर तहसीलदार से लाखों की ठगी, गैस एजेंसी दिलाने का किया था वादा Bijnor News

बिजनौर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक कटारिया बनकर तहसीलदार धामपुर से एक लाख पंद्रह हजार रुपये की ठगी करने के आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपित मध्य प्रदेश के भिंड जिले का निवासी है। पुलिस ने उससे ठगी की पूरी रकम भी बरामद की है। पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश भी कर रही है।

तहसीलदार धामपुर रमेश चंद्र चौहान ने 17 मई को कोतवाली में एक मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें बताया था कि 21 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक कटारिया बनकर एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया था। कालर ने उनके बेटे को गैस एजेंसी दिलाने की बात कहते हुए रुपये मांगे थे। तहसीलदार ने तीन बार में एक लाख पंद्रह हजार रुपये ठग के खाते में जमा करा दिए। ठग ने फिर से पांच लाख रुपये मांगे तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने परिवहन मंत्री अशोक कटारिया से फोन पर बात की तो उन्होंने ऐसी किसी भी बात से इन्कार कर दिया था।

बैंक एकाउंट के आधार पर पकड़ा

शनिवार को कोतवाली में सीओ महावीर सिंह राजावत ने बताया कि इंस्पेक्टर रंजन कुमार शर्मा और क्राइम इंस्पेक्टर नरेश कुमार के नेतृत्व में आरोपित को धामपुर क्षेत्र में नगीना रोड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान मध्य प्रदेश के भिंड जिले के थाना सूरपुरा के मानीपुरा गांव निवासी त्रिलोकी पुत्र राजकिशोर के रूप में हुई है। सीओ के मुताबिक मोबाइल और बैंक एकाउंट के आधार पर पुलिस आरोपित तक पहुंची।

10 वीं पास है आरोपित

पुलिस के मुताबिक आरोपित 10वीं पास है। मध्य प्रदेश के कई इलाकों में इस प्रकार की ठगी की जाती है। सूत्रों के मुताबिक आरोपित की तलाश में कोतवाली पुलिस मध्य प्रदेश भी गई थी। इसकी भनक लगने पर आरोपित तहसीलदार से समझौता करने के लिए धामपुर आया था, तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया।

तहसीलदार के खिलाफ भेजेंगे रिपोर्ट

सीओ महावीर ङ्क्षसह राजावत के मुताबिक तहसीलदार रमेश चंद्र चौहान एक जिम्मेदार पद पर है। उन्होंने गैस एजेंसी के लालच में आरोपित को रुपये दिए। इसकी रिपोर्ट उनके उच्चाधिकारियों को भी भेजी जाएगी।  

chat bot
आपका साथी