जाकिर कालोनी में कपड़ा व्यापारी की बेटी-बहू को बंधक बनाकर डकैती

दोपहर करीब ढाई बजे सात-आठ बदमाश घर में घुस गए। आरोप है, एक बदमाश ने रुबीना को छुरी की नोंक पर ले लिया, जबकि दूसरे ने इमराना की कनपटी पर पिस्टल तान दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Jan 2019 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 31 Jan 2019 06:00 AM (IST)
जाकिर कालोनी में कपड़ा व्यापारी की बेटी-बहू को बंधक बनाकर डकैती
जाकिर कालोनी में कपड़ा व्यापारी की बेटी-बहू को बंधक बनाकर डकैती

मेरठ । लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की जाकिर कालोनी में बुधवार दोपहर बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी के घर डाका डाला। व्यापारी की पुत्री व पुत्रवधू को गन प्वाइंट पर लेकर लाखों का सामान लूट फरार हो गए। पुलिस ने तीन मजदूर हिरासत में लिए हैं।

जाकिर कालोनी निवासी नूर मोहम्मद पुत्र खचेड़ू कपड़ा व्यापारी हैं और दिल्ली में दुकान चलाते हैं। उनका पुत्र शोएब भी कपड़े का काम करता है। साथ ही, दोनों स्क्रैप का भी काम करते हैं। नूर मोहम्मद ने बताया कि वह और शोएब दिल्ली में थे, जबकि पत्‍‌नी नगीना अपनी बहन जैतून के यहां जाकिर कालोनी गई थी। घर पर शोएब की पत्‍‌नी इमराना व उनकी बेटी रुबीना पत्‍‌नी परवेज निवासी सिकंद्राबाद थीं। वहीं मकान की तीसरी मंजिल पर निर्माण कार्य चल रहा है। बताया कि दोपहर करीब ढाई बजे सात-आठ बदमाश घर में घुस गए। आरोप है, एक बदमाश ने रुबीना को छुरी की नोंक पर ले लिया, जबकि दूसरे ने इमराना की कनपटी पर पिस्टल तान दी। इसके बाद रुबीना के जेवर उतरवा लिए। बदमाश घर में रखे करीब चार-पांच लाख रुपये के सोने-चांदी के आभूषण लूट दोनों महिलाओं को कमरे में बंद कर फरार हो गए। बंधनमुक्त होकर पीड़िताओं ने ऊपरी मंजिल पर मजदूरों को सूचना दी। वहीं बदमाशों को तलाश भी किया, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना को संदिग्ध बताया तो लोगों ने हंगामा कर दिया। इसके बाद तीन मजदूरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पीड़ितों ने बताया कि रविवार को भी उनके घर से करीब 40 तोले चांदी के आभूषण चोरी हो गए थे। मकान के पीछे खाली पड़े खेत में कुछ लोग जुआ खेलते हैं। आशंका है कि उन्हीं ने घटना को अंजाम दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। इन्होंने कहा--

घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। थाना पुलिस को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

रणविजय सिंह, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी