झमाझम बारिश से तालाब बनीं सड़कें

सरधना में बुधवार सुबह से ही मौसम में नमी थी। बुधवार शाम मौसम ने अचानक करवट ल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:15 PM (IST)
झमाझम बारिश से तालाब बनीं सड़कें
झमाझम बारिश से तालाब बनीं सड़कें

मेरठ,जेएनएन। सरधना में बुधवार सुबह से ही मौसम में नमी थी। बुधवार शाम मौसम ने अचानक करवट ले ली। इसके बाद करीब साढ़े चार बजे झमाझम बारिश शुरू हो गई। जिससे कस्बे के बाजारों सहित गली-मोहल्लों में जलभराव हो गया। इस दौरान लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हुई। वहीं, नगरपालिका के नाले-नालियों में साफ-सफाई के दावों की भी पोल खुल गई।

कस्बे में पानी की निकासी की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए भले ही कितने भी दावे नगरपालिका कर रहा हो। लेकिन, बारिश के बाद पालिका के इन दावों की सच्चाई मुसीबत के रूप में लोगों के सामने आ जाती है। कस्बे व देहात क्षेत्र के कुछ ही गांव में बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। जिससे तहसील रोड, मोहल्ला सराया अफगाना, रामलीला रोड, गंज बाजार, कालंद चुंगी सहित कई स्थानों पर जलभराव हो गया। इस दौरान लोगों को आवागमन में परेशान हुई। वहीं, कुछ मोहल्ले के लोग गली में पानी भरने से घरों में ही रहे। ऐसे में कई घंटे के बाद पानी उतरने से लोगों ने राहत की सांस ली। उधर, बाजार में भी व्यापारियों की दुकानों की आगे पानी भर गया। इस दौरान वह भी परेशान रहे। गंज बाजार के दुकानदारों ने बताया कि यहां पर कुछ जगह नालियां नहीं बनी हुई है। जिससे पानी एकत्र होकर जलभराव हो जाता है।

नाले-नालियों की प्रतिदिन सफाई का दावा: नगर पालिका चेयरपर्सन सबीला अंसारी के पुत्र शाहवेज अंसारी ने दावा किया कि कस्बे में प्रतिदिन नाले-नालियों की सफाई होती है। लेकिन, नाले-नालियों में गोबर आने के चलते चोक हो जाती हैं। नालों की सफाई के लिए नाला गैंग भी बना रखा है। इसके गैंग के दस सदस्य नियमित सफाई करते हैं। बुधवार को भी पुलिस चौकी के पास से नाले की जेसीबी से सफाई करवाई गई है।

chat bot
आपका साथी