रोड-रेज को लेकर तो नहीं हुआ सिपाही का कत्ल

दिल्ली पुलिस के सिपाही सरबजीत की हत्या को लेकर पुलिस ने कई पहलुओं पर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Oct 2018 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 15 Oct 2018 04:00 AM (IST)
रोड-रेज को लेकर तो नहीं हुआ सिपाही का कत्ल
रोड-रेज को लेकर तो नहीं हुआ सिपाही का कत्ल

मेरठ। दिल्ली पुलिस के सिपाही सरबजीत की हत्या को लेकर पुलिस ने कई पहलुओं पर जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया जांच में सामने आ रहा है कि रोड-रेज को लेकर तो बदमाशों ने सिपाही की हत्या नहीं की। हालांकि इसके अलावा भी पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा।

दरअसल, जिस समय वारदात हुई, ठीक उसी समय सरफराज नाम का एक युवक कार के पीछे था। बदमाशों की बाइक ने सरफराज की बाइक को भी ओवरटेक किया था। पुलिस ने सरफराज से बातचीत की तो पता चला कि बदमाशों की पीछे से बाइक टूटी थी। उसके इंडीकेटर और नेम प्लेट भी मुड़ी थी। जिससे लग रहा था कि बदमाशों की बाइक को किसी वाहन ने टक्कर मारी है। इसलिए पुलिस को लग रहा है कि सरबजीत की कार की टक्कर बदमाशों की बाइक को लगी होगी और उन्होंने पीछा करके वारदात को अंजाम दे डाला। वहीं, सिपाही की पत्‍‌नी संगीता ने भी पुलिस को बयान दिया है कि जिस समय सरबजीत कार चला रहे थे। वह उस समय फोन पर बात कर रहे थे। हालांकि उसका कहना है कि उसने किसी बाइक को टक्कर लगते हुए नहीं देखा है। वह पीछे बैठी थी। इसके अलावा दिल्ली के एक पहलू पर भी पुलिस जांच कर रही है।

43 हजार और जेवर गाड़ी में ही मिले

पुलिस के अनुसार, सरबजीत की गाड़ी से कुछ नहीं लूटा गया है। उसकी कार में 43 हजार रुपये नकद और उसकी पत्‍‌नी के जेवरात ज्यों के त्यों मिले हैं। इसलिए पुलिस लूट के विरोध पर घटना को नहीं मान रही है। वहीं अंदेशा यह भी है कि गोली चलने के बाद बदमाश घबरा गए होंगे और वह फरार हो गए।

इन्होंने कहा..

प्रथम दृष्टया लूट के विरोध पर घटना होना नहीं लग रहा है। बदमाश आए और कहा कि सरदार जी शीशा खोलो। उसने नहीं खोला तो गोली चला दी। गोली लगी और सरबजीत की मौत हो गई। हम कई पहलुओं पर जांच कर रहे है।

- राजेश कुमार, एसपी देहात

chat bot
आपका साथी