Road Safety Week 2020: मेरठ में भाषण प्रतियोगिता और मैजिक शो के साथ सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन

परिवहन विभाग की ओर से चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह 2020 का समापन समारोह मंगलवार को मेरठ में दिल्ली रोड स्थित चेंबर ऑफ कॉमर्स में आयोजित किया गया। समापन समारोह में स्‍थानीय कई स्‍कूलों की छात्राओं ने भाग लिया।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 03:00 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 03:00 PM (IST)
Road Safety Week 2020: मेरठ में भाषण प्रतियोगिता और मैजिक शो के साथ सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन
मेरठ में छात्राओं ने सड़क सुरक्षा संबंधी विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में परिवहन विभाग की ओर से चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह 2020 का समापन समारोह मंगलवार को दिल्ली रोड स्थित चेंबर ऑफ कॉमर्स में आयोजित किया गया। समारोह में एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव व उप परिवहन आयुक्त राजीव श्रीवास्तव मुख्य रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम में मल्लू सिंह कन्या इंटर कॉलेज, महावीर शिक्षा सदन, आरजी कॉलेज, भाई जोगा सिंह पब्लिक स्कूल, केके इंटर कॉलेज व एसएसडी गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं शामिल हुईं।

भाषण प्रतियोगिता आयोजित

इस अवसर पर सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह में भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें छात्राओं ने सड़क सुरक्षा संबंधी विषय पर अपने अपने विचार प्रस्तुत किए। भाषण प्रतियोगिता में एसएसडी गर्ल्स कॉलेज की दामिनी प्रथम स्थान पर विजेता घोषित की गई। वहीं, दूसरे स्थान पर केके इंटर कॉलेज की तरुण व तीसरे स्थान पर मल्लू सिंह कॉलेज की लवी शर्मा रहीं। कार्यक्रम में आरटीओ प्रवर्तन राजेश सिंह, यात्री कर अधिकारी सुधीर सिंह, एआरएम सोहराब गेट राजीव यादव, प्रशिक्षक अमित तिवारी व मीनाक्षी जैन मुख्य रूप से मौजूद रहे।

वी सम्राट ने मैजिक दिखाकर किया जागरूक

समापन समारोह में कार्यक्रम के दौरान जादूगर भी सम्राट ने अपने करतब दिखाकर महिला सशक्तिकरण वह सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों को लेकर जागरूक किया। जादूगर वी सम्राट ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने संबंधी जानकारी भी दी। उन्होंने मैजिक शो के माध्यम से ट्रैफिक लाइटों को पालन करने का तरीका भी बताया।

chat bot
आपका साथी