नारियल से टूटी सड़क: बिजनौर में सड़क की जांच के लिए पहुंची टीम, सामग्री के लिए गए सैंपल

नारियल से टूटी सड़कबिजनौर द्वारा 11.38 लाख रुपयों की लागत से बनाई जा रही साढ़े सात किलोमीटर सड़क शुभारंभ के दौरान बनी कुछ सड़क टूटने से गहराते चर्चित प्रकरण में गुरुवार को सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता मुरादाबाद आरपी सिंह के आदेश पर गठित दो सदस्यीय टीम जांच करने पहुंची।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 02:48 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 02:48 PM (IST)
नारियल से टूटी सड़क: बिजनौर में सड़क की जांच के लिए पहुंची टीम, सामग्री के लिए गए सैंपल
बिजनौर में नारियल से टूटी सड़क की जांच।

बिजनौर, जेएनएन। गांव खेड़ा अजीज पुरा से नहर होते हुए कस्बा झालू तक सिंचाई खंड बिजनौर द्वारा 11.38 लाख रुपयों की लागत से बनाई जा रही साढ़े सात किलोमीटर सड़क शुभारंभ के दौरान बनी कुछ सड़क टूटने से गहराते चर्चित प्रकरण में गुरुवार को सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता मुरादाबाद आरपी सिंह के आदेश पर गठित अधीक्षण अभियंता बरेली हिमांशु कुमार और अधीक्षण अभियंता बिजनौर कौशल रमन प्रजापति की दो सदस्यीय टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची।

लगभग एक घंटा रही जांच टीम के विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों ने तारकोल से गांव अजीजपुरा से नहर फाल तक बनी 700 मीटर सड़क को जांचा/परखा जांच कर सामग्री का सैंपल लिया। इस संबंध में जानकारी दिए जाने से अधिकारीगण चुप्पी साधे रहे बार-बार पूछे जाने के बाद उनका कहना था कि लिए गए उक्त सड़क के सैंपल को जांच के लिए पीडब्ल्यूडी की किसी लैब में भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने तक सड़क निर्माण का कार्य रुका रहेगा। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने शीघ्र जांच रिपोर्ट आने के बाद सड़क निर्माण में बरती गई धांधली में शामिल दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने तथा उक्त सड़क का पुनः निर्माण कराने की मांग शासन प्रशासन से की।

2 दिसंबर 2021 को 700 मीटर बनी सड़क शुभारंभ के दौरान सदर विधायक सूची चौधरी व उनके पति ऐश्वर्य मौसम चौधरी द्वारा दौरान नारियल फोड़ते समय टूट गई थी। शिकायत पर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने मामले में संबंधित जेई शिवानी गुप्ता सुरेंद्र सिंह को निलंबित करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए थे। लेकिन अभी तक कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा सकी है। जिससे ग्रामीण हैरत में हैं। सड़क निर्माण में बरती गई अनियमितता के मद्देनजर इससे पूर्व सदर विधायक सूची चौधरी की संस्तुति के चलते जिलाधिकारी के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी/ सिंचाई विभाग द्वारा संयुक्त रुप से जांच की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: नारियल से सड़क टूटने के मामले में बड़ी कार्रवाई, जेई और एई होंगे निलंबित, सड़क बनेगी दोबारा

chat bot
आपका साथी