छात्र की मौत पर जाम-पथराव, आगजनी की कोशिश

- मौसी के घर जा रहे छात्र को स्कूल बस ने कुचला - मुआवजे की मांग को लेकर सात घंटे बाधित रख

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Feb 2018 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 09 Feb 2018 03:00 AM (IST)
छात्र की मौत पर जाम-पथराव, आगजनी की कोशिश
छात्र की मौत पर जाम-पथराव, आगजनी की कोशिश

- मौसी के घर जा रहे छात्र को स्कूल बस ने कुचला

- मुआवजे की मांग को लेकर सात घंटे बाधित रखा मार्ग

जागरण संवाददाता, मवाना : गांव सीना में संपर्क मार्ग पर गुरुवार सुबह स्कूली बस की टक्कर से बाइक सवार छात्र की मौत हो गई। गुस्साए लोगों ने मुआवजे की शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। भीड़ ने पीआरवी पर पथराव के बाद उसमें आगजनी की कोशिश भी की गई। एसडीएम के आश्वासन पर सात घंटे बाद जाम खुला।

सीना गांव निवासी मलित पुत्र विनोद प्रजापति नगर की एक बैटरी की दुकान पर काम करता था। वह हाईस्कूल की व्यक्तिगत परीक्षा भी दे रहा था। गुरुवार सुबह 7.15 बजे वह जय¨सहपुर निवासी मौसी के घर मावा लेने के लिए बाइक से निकला। सड़क पर पहुंचते ही मवाना शुगर मिल के श्रीराम पब्लिक स्कूल की बस ने उसे रौंद डाला। जाम लगाने के बाद पहुंची पुलिस को भी विरोध का सामना करना पड़ा। भीड़ ने पीआरवी के चालक पर आरोपी का भगाने का आरोप लगाते हुए पथराव कर दिया और आग लगाने की कोशिश भी की। मौके पर पहुंचे एसडीएम अंकुर श्रीवास्तव व सीओ यूएन मिश्रा ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। गणमान्य लोगों की मध्यस्थता के बाद दोपहर दो बजे जाम खुला। विधायक दिनेश खटीक ने भी मुआवजे को लेकर अधिकारियों से बात की।

हेलमेट पहना होता तो बच सकती थी जान

मलित चार भाई-बहनों में सबसे बड़ा था। मलित ने हेलमेट पहना होता तो शायद उसकी जान बच जाती। ईंट-भट्ठे पर मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करने वाले मलित के पिता विनोद व मां उमा का रो-रोकर बुरा हाल था।

बस पर थ्री-व्हीलर का नंबर

दुर्घटना करने वाली बस पर थ्री-व्हीलर का नंबर अंकित था और फिटनेस के कागजात भी नहीं थे। एसडीएम ने उक्त नंबर विभाग की वेबसाइट पर डाला तो राजफाश हुआ। मीवा निवासी आरोपी चालक सनी के पास ड्राइ¨वग लाइसेंस था या नहीं, यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

40 बच्चों की चीख-पुकार भी नहीं सुनी

घटना के बाद चालक ने बस में सवार 40 बच्चों की चीख-पुकार भी नहीं सुनी और बस दौड़ता रहा। करीब आठ किलोमीटर ले जाकर वह बस छोड़कर फरार हो गया। इस दौरान विद्यार्थी सहम कर बैठे रहे।

इन्होंने कहा..

स्कूल प्रबंधन का बस से कोई ताल्लुक नहीं है। यह अभिभावक व ट्रांसपोर्टर के बीच का मामला है। निजी स्तर पर बच्चों को स्कूल छोड़ने की व्यवस्था कर रखी है।

एके राघव, सिक्योरिटी इंचार्ज, शुगर मिल व स्कूल मवाना

मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा। ट्रांसपोर्टर के आश्वासन के बारे में जानकारी नहीं है। बस चालक पर मुकदमा दर्ज हो गया है। - अंकुर श्रीवास्तव, एसडीएम मवाना

फोटो परिचय

मावा : 1 मृतक का फाइल फोटो।

मावा : 2 मौके पर शव रखा शव व विलाप करते परिजन।

मावा : 3 एसडीएम आक्रोशित लोगों को समझाते हुए।

मावा : 4 क्षतिग्रस्त बाइक।

मावा : 5 सड़क पर दूरतक फैले लोग।

मावा : 6 घटना से सहमी बस सवार छात्राएं।

chat bot
आपका साथी