Tribute To Ajit Singh: बागपत में भावुक जयंत चौधरी बोले-पगड़ी को झुकने नहीं दूंगा, मंच से ऐलान आप हमारे सेनापति

बागपत के छपरौली में स्‍वर्गीय अजित सिंह की श्रंद्धाजलि सभा और रस्म पगड़ी कार्यक्रम में रविवार को रालोद अध्‍यक्ष जयंत चौधरी पहुंचे और हवन में आहुतियां दी। इसके बाद वे श्रंद्धाजलि सभा में खाप चौधरियों के बीच मंच पर पहुंचे यहां पर उन्‍हें पगड़ी बांधी गई।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 12:49 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 02:59 PM (IST)
Tribute To Ajit Singh: बागपत में भावुक जयंत चौधरी बोले-पगड़ी को झुकने नहीं दूंगा, मंच से ऐलान आप हमारे सेनापति
छपरौली में बांधी जयंत चौधरी को पगड़ी, कई राज्यों के खाप चौधरी रहे मौजूद।

बागपत, जेएनएन। बागपत के छपरौली में रविवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह की रस्म पगड़ी और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। हवन से कार्यक्रम की शुरूआत की। रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने हवन में आहुतियां दी, उसके बाद मंच पर पहुंचकर सभा में उमड़ी भीड़ का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद जयंत चौधरी को पगड़ी बांधी गई। इस बीच मंच से एलान किया गया कि आज से हमारे सेनापति जयंत चौधरी होंगे। इस अवसर पर भावुक हुए जयंत चौधरी ने कहा कि आपकी पगड़ी झूकने नहीं दूंगा। उम्‍मीद है कि जिस प्रकार जनता का आशीर्वाद पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह व पूर्व केंद्रीय मंत्री अजित सिंह को मिलता रहा, वैसे ही आशीर्वाद मुझे भी मिलेगा।

जयंत अब हमारे सेनापति

पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार छपरौली के श्री विद्या मंदिर इंटर कालेज के मैदान में चौधरी अजित सिंह की श्रद्धांजलि सभा एवं रस्म पगड़ी कार्यक्रम के कार्यक्रम शुरू हो गया है। 11,15 बजे जयंत चौधरी हवन स्थल पर पहुंच गए थे। यहां उन्होंने हवन में आहुति दी। उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचे लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। विभिन्न समाज और खाप के चौधरियों ने पहुंचकर अपने-अपने समाज की पगड़ी उनके सिर पर बांधी। मंच से एलान किया गया कि अब जयंत चौधरी हमारे सेनापति होंगे।

नारे से गूंजा छपरौली

पगड़ी बंधते ही उमड़ी भीड़ ने चौधरी चरण व चौधरी अजित सिंह अमर रहें के नारे से पूरा छपरौली कस्बा गूंज गया। इस मौके पर जयंत चौधरी ने कहा कि आपकी पगड़ी झूकने नहीं दूंगा। जनता का सारा आशीर्वाद पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह व पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजित सिंह को मिलता रहा, वैसे ही आशीर्वाद मुझे मिलेगा। हमेशा आपके बीच रहूंगा। जब भी मान सम्मान की बात आएगी, कभी झुकूंगा नहीं। किसानों की लड़ाई लड़ी जाएगी। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने भी पहुंचकर चौधरी अजित सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किया। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री सोमपाल शास्त्री, गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह, गुलाम मोहम्मद जोला, राजपूत समाज से पूरन सिंह, यूजीसी के पूर्व चेयरमैन वेद प्रकाश कार्यक्रम में हो गए शामिल।

मंच पर चढ़ने को लेकर कार्यकर्ता रहे बेताब 

रस्‍म पगड़ी और श्रद्धांजलि सभा के दौरान बनाए गए मंच पर चढ़ने के लिए कार्यकर्ता बेताब रहे। इधर-उधर से चढ़ने का प्रयास करते रहे। कार्यकर्ताओं को व्यवस्था बनाने में मशक्कत करनी पड़ी।

भीड़ से थम सा गया कस्बा

कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे है। वाहनों का काफिला और पैदल आने वाले लोगों का सिलसिला जारी रहा। भारी संख्या में पहुंची भीड़ के कारण छपरौली कस्बा थम सा गया। सभी मार्गों पर जाम लगा रहा।

सुरक्षा के लिए पुलिस बल रहा तैनात

रस्म पगड़ी कार्यक्रम में उमड़ी भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस और प्रशासन अलर्ट रहा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया हुआ है। ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए रूठ भी डायवर्ट किया गया था, ताकि अन्य लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी