गन्ना समिति के बैठक मे विभागीय योजनाओं की समीक्षा

सहकारी गन्ना समिति कार्यालय पर शनिवार को ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक शौवीर सिह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 09:16 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:16 PM (IST)
गन्ना समिति के बैठक मे विभागीय योजनाओं की समीक्षा
गन्ना समिति के बैठक मे विभागीय योजनाओं की समीक्षा

मेरठ,जेएनएन। सहकारी गन्ना समिति कार्यालय पर शनिवार को ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक शौवीर सिंह ने फील्ड स्टाफ की बैठक आयोजित कर विभागीय योजनाओं की बिदुवार समीक्षा की। बैठक में सर्वे सट्टा प्रदर्शन कार्यक्रम के बारे में चर्चा की गई।

बैठक में ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक शौवीर सिंह ने एक अगस्त से 30 अगस्त तक समिति क्षेत्र के 202 ग्रामों में होने वाले सट्टा प्रदर्शन के लिये आवश्यक प्रशिक्षण दिया और दिशा निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि सट्टा प्रदर्शन में 63 टीम कार्य करेंगी, जिनमें चीनी मिल मवाना, टिकौला, दौराला, खतौली, सिभावली, नगलामल व विभागीय कर्मचारी शामिल रहेंगे। उन्होंने टीमों को निर्देशित करते हुए कहा कि मौके पर कृषकों से गन्ना रकबे, पेडी, पौधा व बैंक खाता, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड नंबर आदि के बारे में आपत्ति लिखित रूप में प्राप्त कर निस्तारण कराया जाएगा। प्रथम पेडी रकबे में कोई भी बदलाव संभव नहीं होगा। सदस्य बनाने के लिये पोर्टल पर ही किसान को पंजीकरण कराना होगा व समस्त कागजात अपलोड करने होंगे। सत्यापन के दौरान अपलोड किए गए समस्त रिकार्ड सर्किल प्रभारी को उपलब्ध कराने होंगे। इस बार कोई भी संशोधन पेराई सत्र के दौरान संभव नहीं होगा। ऑनलाइन घोषणा पत्र पोर्टल पर अपलोड करने होंगे। इसलिए सभी किसान अपने अपने सर्किल प्रभारी व मिल कामदार के संपर्क में रहें, ताकि 30 सितंबर से पूर्व ही समस्त संशोधन पूर्ण कर लिए जाएं।

परचून की दुकान से नकदी चोरी की: खेड़की मुजक्कीपुर गांव में शनिवार देर रात चोरों ने कुबंल कर एक परचून की दुकान से हजारों की नकदी चुरा ली।

खेड़की मुजक्कीपुर गांव निवासी सहंसर पाल की गांव में ही परचून की दुकान है। शनिवार देर रात चोरों ने कुंबल कर दुकान से करीब दस हजार रुपये चुरा लिये। सुबह होने पर पीड़ित ने तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी