मनरेगा के निर्माण कार्यो की हुई समीक्षा, दोषी पाने पर कार्रवाई तय

विकास खण्ड दौराला क्षेत्र में चल रहे मनरेगा के निर्माण कार्यों की गुरुवार को बीडीओ दौराला के नेतृत्व में टीम ने मौके पर पहुंचकर समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:58 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:58 PM (IST)
मनरेगा के निर्माण कार्यो की हुई समीक्षा, दोषी पाने पर कार्रवाई तय
मनरेगा के निर्माण कार्यो की हुई समीक्षा, दोषी पाने पर कार्रवाई तय

मेरठ, जेएनएएन। विकास खण्ड दौराला क्षेत्र में चल रहे मनरेगा के निर्माण कार्यों की गुरुवार को बीडीओ दौराला के नेतृत्व में टीम ने मौके पर पहुंचकर समीक्षा की। निर्माण कार्यों में कोताही बरतने पर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी चेतावनी दी। निर्माण कार्यों के शुरू होने के बाद पहली बार कार्यों का निरीक्षण कर समीक्षा की गई है।

दौराला विकास खण्ड के कार्य क्षेत्र स्थित गांव जमालपुर-जलालपुर में लाखों रुपये की लागत से भव्य पार्क का निर्माण कार्य चल रहा है। पार्क में झूले, फव्वारे समेत रंग-बिरंगे फूलों के पौधे और अन्य प्रजाति के पौधे रौंपे गए हैं। इस पार्क के बनने से स्थानीय गांव समेत दूर दराज से भी ग्रामीण यहां पहुंचकर पार्क की भव्यता और सुंदरता का लुफ्त उठा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर महलका गांव में भी भव्य पार्क का निर्माण प्रस्तावित है, जहां बीडीओ की टीम ने पार्क के लिए जमीन की नापतौल की। महलका गांव में ही तालाब के कुछ हिस्से में अवैध कब्जे की सूचना थी, जिस टीम मौके पर पहुंचे और अवैध कब्जे को हटाने के निर्देश दिए। ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई भी चेतावनी दी। महलका में मनरेगा के तहत आंबेडकर प्रतिमा के पास पार्क का निर्माण कराया जाएगा।

--सफाईकर्मी न पहुंचने से कूड़े के लग रहे ढेर

दौराला ब्लाक के बीडीओ डा. साजिद अहमद ने बताया कि जमालपुर बहटा गांव में सफाईकर्मी न पहुंचने की वजह से गांव में कूड़े के ढेर लगने शिकायतें मिली थी, जहां टीम पहुंची और जांच पड़ताल की। सफाई प्रभारी से रिपोर्ट मांगी गई है कि आखिर कितने सफाईकर्मी अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे हैं, ऐसे सफाईकर्मियों पर कार्रवाई तय है। कूड़ा हटवाकर वहां फागिग और एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए गए हैं। सभी निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर दर्ज किया गया है, जल्द रिपोर्ट उच्चधिकारियों को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी