सीसीएसयू ने जारी किए यूजी-पीजी के रिजल्ट

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों का एमएससी बाटनी केमिस्ट्री फिजिक्स स्टेटिक्स मैथ्स जूलोजी फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 07:47 PM (IST)
सीसीएसयू ने जारी किए यूजी-पीजी के रिजल्ट
सीसीएसयू ने जारी किए यूजी-पीजी के रिजल्ट

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों का एमएससी बाटनी, केमिस्ट्री, फिजिक्स, स्टेटिक्स, मैथ्स, जूलोजी फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही एमकाम चौथे सेमेस्टर और बीकाम सेकेंड ईयर का रिजल्ट भी घोषित हो गया है। कुछ कालेज कोड का रिजल्ट आंतरिक परीक्षा के अंक नहीं मिलने की वजह से रोक दिया गया है। इसके अलावा एमबीए एचए थर्ड सेमेस्टर दिसंबर में हुई परीक्षा का परिणाम भी घोषित हो गया है। विवि की वेबसाइट पर छह अक्टूबर से अभ्यर्थी रिजल्ट देख सकते हैं।

बीएड के आंतरिक परीक्षा के अंक नहीं अपलोड कर रहे कालेज: चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से बीएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा अगस्त में कराई जा चुकी है। इसके बावजूद अभी तक कई कालेजों ने आंतरिक परीक्षा के अंक पोर्टल पर अपलोड नहीं किए हैं। इसकी वजह से बीएड सत्र 2020-21 का रिजल्ट घोषित नहीं हो पा रहा है। यह स्थिति तब है जब विवि की ओर से कालेजों को बार बार सर्कूलर जारी किया गया। कुलपति ने इस मामले को अब गंभीरता से लिया है। कालेजों को सात अक्टूबर तक का समय दिया गया है, जिसमें उन्हें अंक अपलोड करना है। इसके अलावा 12 अक्टूबर तक हार्ड कापी विश्वविद्यालय गोपनीय विभाग में जमा कराना है। कालेजों से आफलाइन अंक किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किया जाएगा।

11 अक्टूबर को प्री पीएचडी कोर्स वर्क में प्रवेश : चौ. चरण सिंह विवि परिसर में जेनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिग में प्री पीएचडी कोर्स में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी हो गई है। 11 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं। अनुवांशिक व पादप प्रजनन विभाग में सभी अभिलेख के साथ अभ्यर्थी प्रवेश ले सकेंगे।

chat bot
आपका साथी