Restaurant Reopen: मेन्यू में बदलाव, मेरठ के रेस्तरां की सजावट भी होगी खास, इस तारीख से खोलने की तैयारी

Restaurant Reopen लंबे समय बाद एक बार फिर शहर के रेस्तरां में लोग मनपसंद खाने का लुत्फ उठा सकेंगे। 21 जून से रेस्तरां खोलने की तैयारी जोरों पर सुरक्षा नियमों का होगा पूरा पालन। स्वाद के शौकीनों को मेन्यू में मिलेंगे स्वादिष्ट देसी-विदेशी व्यंजन।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:47 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:47 PM (IST)
Restaurant Reopen: मेन्यू में बदलाव, मेरठ के रेस्तरां की सजावट भी होगी खास, इस तारीख से खोलने की तैयारी
मेरठ के रेस्तरां की सजावट भी होगी खास।

मेरठ, जेएनएन। आधी क्षमता के साथ रेस्तरां खोले जाने की अनुमति मिलने और 21 जून से रात्रि कफ्र्यू शाम सात बजे की जगह रात नौ बजे तक करने के निर्णय के बाद रेस्तरां संचालकों ने राहत की सांस ली है। लंबे समय बाद एक बार फिर शहर के रेस्तरां में लोग मनपसंद खाने का लुत्फ उठा सकेंगे। लेकिन रात नौ बजे से रात्रि कफ्र्यू लगने के कारण उन्हें रात के खाने का समय जरूर बदलना पड़ेगा। कोरोना काल में सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए रेस्तरां में एक बार फिर साफ-सफाई और आधी क्षमता पर बैठने और भोजन करने की व्यवस्था का दौर शुरू हो गया है। वहीं, मेन्यू में बदलाव के साथ ही सजावट पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

इनका कहना है... 

रेस्तरां को 50 फीसद क्षमता के साथ ही खोला जाएगा। इसलिए स्टाफ को एक दिन छोड़कर बुलाया गया है। होटल और रेस्तरां का सभी स्टाफ मास्क, फेसशीट और दस्ताने का हमेशा प्रयोग करेगा। लोगों का जायका बदलने के लिए मेन्यू में कुछ बदलाव किए गए हैं, और रेस्तरां की सजावट की तैयारी भी है। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मिनरल वाटर बोतल सर्व की जाएगी। सिर्फ पानी की पहली बोतल ही निश्शुल्क होगी।

-नवीन अरोड़ा, निदेशक होटल हारमनी इन गढ़ रोड

गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए मेन्यू में कई तरह के ड्रिंक शामिल किए गए हैं। इसमें देसी-विदेशी कई तरह के ड्रिंक और माकटेल हैं। रेस्तरां का मेन्यू पूरी तरह से डिजीटल है, जो वेबसाइट पर उपलब्ध है। शुरुआत में स्टाफ को जरूरत के अनुसार ही बुलाया जाएगा। हमारे यहां दो रेस्तरां हैं और दोनों को ही आधी क्षमता पर खोला जाएगा। मेन्यू में डिश कम नहीं की गई, बल्कि कुछ स्वादिष्ट डिश को जोड़ा गया है।

-अंजनेय गर्ग, निदेशक होटल क्रिस्टल पैलेस बाउंड्री रोड

होटल के रूम में पैक खाना ही दिया जाता है, जिससे कटलरी का प्रयोग न करना पड़े। इसके साथ ही इस बार रेस्तरां में भी डिस्पोजेबल काउंटर बनाया गया है। लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए मेन्यू में स्वादिष्ट डिश के अलावा तिल की टिक्की, सतरंगी पानी पूरी और शोलापुर के छोले शामिल किए गए हैं। लंबे समय से लोग घरों में बंद हैं। वह इस तरह के खाने को पसंद करेंगे।

-शेखर भल्ला, निदेशक ब्रावुरा गोल्ड रिसोर्ट परतापुर बाइपास

रेस्तरां के मेन्यू में स्पाइसी नूडल सूप, थाई स्नैक्स को शामिल किया गया है। रेस्तरां में आधी क्षमता के अनुसार बैठने की व्यवस्था बनाई जा रही है। रेस्तरां का इंटीरियर बदला हुआ महसूस होगा। स्टाफ में कोई कमी नहीं की गई है। उनकी शिफ्ट में कुछ परिवर्तन जरूर किए जाएंगे।

-वैभव गोयल, महाप्रबंधक होटल ब्राडवे-इन गढ़ रोड  

chat bot
आपका साथी