लाकडाउन का पालन कर कोरोना को हराने का संकल्प

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए लोगों ने घर पर ही रहकर रविवार को लाकडाउन का पालन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:45 PM (IST)
लाकडाउन का पालन कर कोरोना को हराने का संकल्प
लाकडाउन का पालन कर कोरोना को हराने का संकल्प

मेरठ,जेएनएन। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए लोगों ने घर पर ही रहकर रविवार को लाकडाउन का पालन किया। बेपरवाह चंद लोग बाहर दिखे तो उन्हें पुलिस ने सख्ती दिखा कर घर का रास्ता दिखा दिया। यह स्थिति सुबह के समय नजर आयी। जबकि पूरे दिन मवाना नगर में सन्नाटा पसरने से क‌र्फ्यू जैसे हालात बने रहे।

कोरोना की दूसरी लहर की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा घोषित 35 घंटे का लाकडाउन शनिवार रात आठ बजे शुरू हो गया था। रात्रि से ही नगर में सन्नाटा पसर गया था। रविवार को लॉकडाउन के चलते लोगों ने घरों में रहे और कोरोना से जंग लड़ी। हालांकि सुबह के समय कुछ लोग घूमते नजर आए, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें घर वापस भेज दिया। दिनभर प्रतिष्ठानों पर ताले लटके रहे। जिससे सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

इस दौरान ईओ सुनील कुमार सिंह व थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह राठौर पुलिसकर्मियों के साथ गश्त करते दिखाई दिये। उन्होंने बाहर बाइक पर दौड़ते नजर आए युवाओं को रोककर घरों में रहकर ला्रकडाउन का पालन करने की नसीहत दी। मवाना के अलावा आसपास कस्बों में भी बाजार बंद रहे और लोग घरों में रहे।

रोजेदारों ने इफ्तारी के लिये खरीदा सामान

सुबह के समय फल, ब्रेड इत्यादि सामान के विक्रेता निकले। जिनसे रोजेदारों ने रोजा इफ्तारी के लिये सामान की खरीदारी की। डेयरी, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप खुले रहे।

परीक्षितगढ़ : नगर व क्षेत्र में रविवार को पूर्ण लाकडाउन नगर के सभी बाजार बंद रहे। इस बीच पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर व निजी चिकित्सालय खुले रहे। पुलिस ने लाउडस्पीकर पर लोगों को घरो में ही रहने की अपील की। लोगों को फल सब्जी आदि की खरीदारी करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। नगर पंचायत कर्मियों ने लाउडस्पीकर के मध्यम से नगर वासियों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने व मास्क का उपयोग करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी