मेरठ: बागपत रोड पर सीमेंट कंक्रीट कार्य पूरा, दूसरी किश्त की प्रतीक्षा में लोक निर्माण विभाग, मिलेगी राहत

शासन ने बागपत रोड के नवीनीकरण के लिए पिछले वर्ष 4.88 करोड़ रुपये के बजट की स्वीकृति प्रदान की थी। इसके लिए 1.25 करोड की पहली किश्त जारी की गई थी। पहली किश्त में प्रांतीय खंड ने बागपत रोड पर सीमेंट कंक्रीट का कार्य पूरा कर लिया है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:18 PM (IST)
मेरठ: बागपत रोड पर सीमेंट कंक्रीट कार्य पूरा, दूसरी किश्त की प्रतीक्षा में लोक निर्माण विभाग, मिलेगी राहत
मेरठ में लोक निर्माण विभाग के स्वामित्व वाली रोड का नवीनीकरण कार्य प्रगति पर है

मेरठ, जेएनएन। लोक निर्माण विभाग के स्वामित्व वाली 4.5 किमी लंबी बागपत रोड का नवीनीकरण प्रगति पर है। फुटबाल चौराहा से दिल्ली दून बाइपास तक 1280 मीटर की लंबाई में सीमेंट कंक्रीट (सीसी) कार्य पूरा कर लिया गया है। इसमें सीसी यानि सीमेंट से सड़क का निर्माण बागपत रोड पर चार स्थानों पर किया गया है। यहां पर आए दिन जलभराव से सड़क टूटती थी। सड़क को मकान की छत से भी अधिक सीमेंट से मजबूती प्रदान की गई है। बागपत रोड के शेष हिस्से पर बिटुमिन यानि काली सड़क बनाने का कार्य जल्द ही किया जाएगा।

बता दें कि शासन ने बागपत रोड के नवीनीकरण के लिए पिछले वर्ष 4.88 करोड की स्वीकृति प्रदान करते हुए 1.25 करोड की पहली किश्त जारी की थी। पहली किश्त में प्रांतीय खंड ने बागपत रोड पर सीमेंट कंक्रीट का कार्य पूरा कर लिया है। शेष धनराशि जारी होने पर काली सड़क बनाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। 

मलियाना पुल का चौथी बार टेंडर

बागपत रोड स्थित मलियाना पुल की मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग ने चौथी बार टेंडर जारी किया है। इससे पहले प्रांतीय खंड ने तीन बार टेंडर जारी किया था। जिसमें तीसरी प्रक्रिया पर बरेली की कंपनी ने टेंडर में आवेदन डालते हुए हिस्सा लिया। लेकिन उसने भी अनुबंध बनने से पहले ही काम करने से मना कर दिया। बता दें कि मलियाना पुल की मरम्मत के लिए शासन ने 36.64 लाख की स्वीकृति प्रदान की थी। लेकिन मरम्मत कार्य के लिए चार बार टेंडर जारी होने के बावजूद भी कार्यदायी संस्था नहीं मिल पा रही है।

 इन्‍होंने कहा

दूसरी किश्त जारी होते ही बागपत रोड के शेष नवीनीकरण को पूरा किया जाएगा। इससे पहले सड़क पर सीमेंट कंक्रीट का कार्य पूरा कर लिया गया है। मार्च में बागपत रोड पर बिटुमिन कार्य पूरा किया जाएगा।

अरविंद कुमार, अधिशासी अभियंता, प्रांतीय खंड, लोक निर्माण विभाग 

chat bot
आपका साथी