सरधना-कालंदी मांर्ग के जंगल से गोवंशी के अवशेष बरामद

सरधना कस्बा व देहात में लगातार गोवंशी के अवशेष मिलने से आसपास के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। इसे पहले भी आरोपित कई घटना को अंजाम दे चुके है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:32 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:32 PM (IST)
सरधना-कालंदी मांर्ग के जंगल से गोवंशी के अवशेष बरामद
सरधना-कालंदी मांर्ग के जंगल से गोवंशी के अवशेष बरामद

मेरठ, जेएनएन। सरधना कस्बा व देहात में लगातार गोवंशी के अवशेष मिलने से आसपास के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। इसे पहले भी आरोपित कई घटना को अंजाम दे चुके है। रविवार को सरधना-कालंदी मार्ग के छबड़िया संपर्क मार्ग रजवाहे की गुल के पास ईंख के खेत में कई गोवंशी के अवशेष मिले है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीण व गोरक्षकों की मदद से अवशेषों को पास के खाली स्थल पर जेसीबी की मदद से दबा दिया है। ग्रामीणों के विरोध के बाद पुलिस ने जल्द राजफाश का आश्वासन दिया।

छबड़िया ग्राम प्रधान अमरदीप ने बताया कि गांव निवासी आलम पुत्र चरण सिंह के सरधना-कालंदी मार्ग से कुछ दूरी पर रजवाहे की गुल के पास खेत है। शनिवार रात आलम खेत में पानी खोलकर घर लौट गया था। जब वह दोबारा रविवार सुबह खेत को देखने पहुंचा तो देखा की ईंख के खेत की डोल के पास भारी मात्रा में खून मौजूद था। अंदर जाकर देखा तो भारी मात्रा में गोवंशी के अवशेष पड़े हुए थे। अवशेषों को देख युवक ने घटना की जानकारी ग्राम प्रधान को दी। उन्होंने मामले की जानकारी थाना पुलिस को दी। सूचना पाकर क्राइम इंस्पेक्टर शिव कुमार पुलिसकर्मियों के साथ घटना स्थल पहुंचे।

इस दौरान सूचना पाकर बजरंग दल के जिला संयोजक मनु त्यागी, जिला प्रचार प्रमुख निखिल, नगर गोरक्षक प्रमुख हरिश व खंड संयोजक अंकित त्यागी घटनास्थल पहुंच गए। जहां उन्होंने लगातार गोवंशी की घटनाओं पर रोष व्यक्त करते हुए पुलिस से जल्द राजफाश की मांग की। पुलिस ने लोगों को बामुश्किल समझा बुझाकर शांत किया और कार्रवाई का आश्वासन दिया। उसके कुछ देर बात पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पास के खाली स्थान पर जेसीबी से गोवंशी के अवशेषों को दबा दिया और लौट गए। इस दौरान बलराज सिंह, इकेंद्र, पूर्व प्रधान ज्ञानेंद्र व मनीष मौजूद रहे।

क्षेत्र में लगातार गोवंशी वध की वारदातें बढ़ रही हैं। पुलिस इनपर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। अगर पुलिस 24 घंटों के भीतर गोतस्करों को गिरफ्तार नहीं करती है। तो बजरंग दल आंदोलन करेगा।

-मिलन सोम, बजरंग दल, प्रांत सुरक्षा प्रमुख

----

सूचना पर घटनास्थल पहुंचे थे। मामला पुराना लग रहा है। हालांकि, सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। फिलहाल अवशेष के सैंपल जांच को भेज दिए है। जल्द राजफाश कर दिया जाएगा।

शिव कुमार, क्राइम इंस्पेक्टर, सरधना

chat bot
आपका साथी