Religious Conversion News: जम्मू कश्मीर में मतांतरण को लेकर मेरठ में उबाल, सख्त कानून बनाने की मांग

जम्मू कश्मीर में दो युवतियों के मतांतरण के विरोध में गुरुवार को जिले में भी उबाल आ गया। धार्मिक व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि विरोध जताने के लिए कमिश्नरी और कलक्ट्रेट पहुंचे। संगठनों ने केंद्र सरकार से मतांतरण पर कठोर कानून बनाने की मांग की।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 09:20 AM (IST)
Religious Conversion News: जम्मू कश्मीर में मतांतरण को लेकर मेरठ में उबाल, सख्त कानून बनाने की मांग
जम्‍मू कश्‍मीर में दो युवतियों से हुए मतांतरण मामले को लेकर मेरठ में आक्रोश है।

जागरण संवाददाता, मेरठ। जम्मू कश्मीर में दो युवतियों के मतांतरण के विरोध में गुरुवार को जिले में भी उबाल आ गया। धार्मिक व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि विरोध जताने के लिए कमिश्नरी और कलक्ट्रेट पहुंचे। संगठनों ने केंद्र सरकार से मतांतरण पर कठोर कानून बनाने की मांग की। वहीं मेरठ मतांतरण मामले में भी पुलिस की जांच तेज हो गई है। बुधवार को जेल बैरक में कैदियों से पूछताछ के बाद अब आगे की कार्रवाई की जा रही है।

लगातार मतांतरण की घटनाएं सामने आने पर गुरुवार को संगठनों ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। महानगर की सभी आर्यसमाज शाखा, विहिप, बजरंग दल, राष्ट्रीय सिख संगत व पंजाबी समुदाय के साथ हिंदू जागरण मंच ने भी विरोध जताया। इस दौरान आर्यसमाज थापर नगर के प्रधान राजेश सेठी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत राष्ट्र विरोधी ताकतें मतांतरण कराने में जुटी हैं। राष्ट्रपति के नाम डीएम कार्यालय में ज्ञापन दिया। हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही, डा. आरपी सिंह चौधरी, सुनील आर्य, अशोक सुधाकर, चंद्रकांत, प्रमोद, दिनेश कक्कड़, सोहनवीर, मनीष शर्मा, मनोज त्यागी, राजेंद्र शास्त्री, धर्म वीर शर्मा, सत्यपाल सिंह रहे। प्रदर्शन के दौरान लोगों के हाथों में बेटियों की सुरक्षा से संबंधित संदेश वाले पोस्टर थे। इन पर लव जिहाद से बेटियों को बचाने और उनकी रक्षा करने की अपील भी लिखी हुई थी। 

chat bot
आपका साथी