सेंट पैट्रिक्स एकेडमी में कल से रजिस्ट्रेशन

सेंट पैट्रिक्स एकेडमी में कक्षा एक में सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन बुधवार 23 दिसंबर को सुबह छह बजे शुरू होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 07:14 AM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 07:14 AM (IST)
सेंट पैट्रिक्स एकेडमी में कल से रजिस्ट्रेशन
सेंट पैट्रिक्स एकेडमी में कल से रजिस्ट्रेशन

मेरठ, जेएनएन। सेंट पैट्रिक्स एकेडमी में कक्षा एक में सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन बुधवार 23 दिसंबर को सुबह छह बजे शुरू होंगे। रजिस्ट्रेशन दो दिन यानी 23 व 24 दिसंबर को होंगे। वहीं कक्षा एलकेजी में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन आठ व नौ जनवरी को स्कूल की वेबसाइट पर करा सकते हैं। अभिभावक स्कूल की वेबसाइट www.ह्यह्लश्चड्डह्लह्मद्बष्द्मह्यड्डष्ड्डस्त्रद्गद्व4द्वद्गद्गह्मह्वह्ल.द्बठ्ठ पर लागिन कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद एक हजार रुपये शुल्क भी आनलाइन ही जमा कर सकते हैं। आनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद अभिभावकों को ई-मेल के जरिए रजिस्ट्रेशन फार्म और शुल्क रसीद के साथ कागजातों की सूची भेजी जाएगी। रजिस्ट्रेशन फार्म के अंतिम तीन पन्नों पर ही साक्षात्कार की तिथि व समय अंकित होगा जब अभिभावकों को सभी कागजात व बच्चों के साथ स्कूल पहुंचना होगा।

कक्षा एक में प्रवेश के लिए बच्चों की उम्र पांच से 6.2 साल होना चाहिए। बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र जन्म के तीन महीने के भीतर का ही बना होना चाहिए। अस्पताल द्वारा जारी जन्म प्रमाण पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। साथ ही जन्म प्रमाण पत्र पर बच्चे का नाम नहीं होने से भी स्वीकार नहीं किया जाएगा। साक्षात्कार के दिन जांच के लिए सभी मूल कागजात लेकर जाने होंगे। इनमें रजिस्ट्रेशन शुल्क की रसीद, जन्म प्रमाण पत्र की प्रति, स्थानीय पते के लिए अभिभावकों का आधार कार्ड, विद्युत बिल, बीएसएनएल बिल, पासपोर्ट, वोटर कार्ड आदि में से कोई एक, फिटनेस सर्टिफिकेट, रुबेला सहित अन्य वैक्सीनेशन कार्ड लाना होगा। सिबिलंग प्वाइंट के लिए बड़े बच्चे के रिपोर्ट कार्ड की प्रति और वर्तमान स्कूल से टीसी होना चाहिए। जाति प्रमाण पत्र के लिए बच्चे के नाम का सर्टिफिकेट और इसाई बच्चों के लिए बाप्टिज्मल सर्टिफिकेट होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी