आरोपितों की गिरफ्तारी तक शव सुपुर्द-ए-खाक से इंकार

सरधना थाना क्षेत्र के मुल्हेड़ा गांव में गुरुवार देर शाम चुनावी रंजिश के चलते दो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:45 PM (IST)
आरोपितों की गिरफ्तारी तक शव सुपुर्द-ए-खाक से इंकार
आरोपितों की गिरफ्तारी तक शव सुपुर्द-ए-खाक से इंकार

मेरठ,जेएनएन। सरधना थाना क्षेत्र के मुल्हेड़ा गांव में गुरुवार देर शाम चुनावी रंजिश के चलते दो पक्षों में पथराव व दर्जनों राउंड फायरिग हुई थी। जिसमें एक पक्ष के चार लोग घायल हो गए थे। शुक्रवार को निजी अस्पताल में एक घायल की मौत हो गई थी। मुल्हेड़ा में शनिवार को स्वजन व ग्रामीण आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए और शव सुपुर्द-ए-खाक करने से इंकार कर दिया। सूचना पर सीओ सहित अन्य मौके पर पहुंचे और स्वजन को आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद स्वजन व ग्रामीणों ने शव सुपुर्द-ए-खाक किया।

गांव मुल्हेड़ा निवासी साजिद व नफीस में ग्राम पंचायत चुनाव में किसी एक को वोट देने को लेकर तनातनी चल रही थी। बीते गुरुवार को दोनों पक्षों में लाठी-डंडे व पथराव हुआ था। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाकर तहरीर दी थी। देर शाम दोनों पक्ष फिर आमने-सामने आ गए थे। जिसमें नफीस पक्ष से खालिद पुत्र अलीहसन, हसरत, अलीहसन पुत्र सद्दीक, नाजिम घायल हो गए थे। पुलिस ने शुक्रवार को साजिद पुत्र यामीन की तहरीर पर नफीस सहित छह व नफीस की मां हसीना की तहरीर पर साजिद सहित 19 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। देर शाम 50 वर्षीय खालिद की उपचार के दौरान मोदीपुरम के निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया था।

रात करीब दस बजे स्वजन व ग्रामीण थाने पहुंचे थे। उन्होंने गांव में शांतिपूर्वण तनाव के चलते पीएसी की मांग की थी। शनिवार सुबह स्वजन व ग्रामीण शव सुपुर्द-ए-खाक करने से पहले आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। सूचना पर सीओ आरपी शाही पुलिस बल के साथ पहुंचे और समझा बुझाकर आरोपितों की गिरफ्तारी का जल्द आश्वासन दिया। इस पर वह मान गए और शव सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार, इंस्पेक्टर रोहटा उपेंद्र सिंह, एसआइ सुभाष सिंह आदि रहे।

देर रात पीएसी तैनात, रात भर पुलिस ने दी दबिश

खालिद के स्वजन व ग्रामीणों की मांग पर मुल्हेड़ा गांव में देर रात पीएसी तैनात कर दी गई। वहीं, आरोपितों की गिरफ्तारी को पुलिस ने रातभर दबिश दी। लेकिन, सफलता नहीं मिली। इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी को टीमें लगी हुई है।

ढांढस बांधने वालों का लगा रहा तांता

मुल्हेड़ा गांव में खालिद की मौत के बाद शनिवार को दिनभर लोग गली-मोहल्लों में चर्चा करते दिखे। वहीं, रिश्तेदार व ग्रामीण स्वजन को ढांढस बांधते नजर आए। इसी के चलते मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ भी नहीं दिखाई दी।

इन्होंने कहा::

आरोपितों को जल्द ही पकड़ा जाएगा। टीमें लगी हुई हैं। पहले से ही दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश चल रही है। स्वजन ने करीब बारह बजे शव सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था।

आरपी शाही, सीओ सरधना

chat bot
आपका साथी