किसान आंदोलन : सफर पर निकल रहे हैं तो पढ़ लें यह खबर, आज मेरठ में इन पांच जगहों पर है रूट डायवर्ट Meerut News

मेरठ में आज पांच जगहों पर रूट डायवर्ट किया गया है। इसका कारण कृषि कानून के समर्थन में मेरठ मुजफ्फरनगर और शामली के हजारों किसानों का यूपी गेट की तरफ कूच करना है। इससे दिल्ली देहरादून हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई।

By Himanshu DiwediEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 12:28 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 12:28 PM (IST)
किसान आंदोलन : सफर पर निकल रहे हैं तो पढ़ लें यह खबर, आज मेरठ में इन पांच जगहों पर है रूट डायवर्ट Meerut News
मेरठ में किसान आंदोलन से जाम ।

मेरठ, जेएनएन। अगर आप शहर में या शहर से बाहर निकल रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है। क्‍योंकि शहर में आज पांच जगहों पर रूट डायवर्ट किया गया है। कई जगहों पर जाम की स्थिति भी पैदा हो गई है। रूट डायवर्ट का कारण कृषि कानून के समर्थन में मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली के हजारों किसानों का यूपी गेट की तरफ कूच करना है। इससे जहां दिल्ली देहरादून हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई, वहीं पुलिस ने पांच जगह रुट डायवर्ट कर दिया। हालांकि दोपहिया और छोटी गाड़ियों को हाईवे से गुजारा जा रहा है।

इन जगहों पर रूट डायवर्ट

कृषि कानून के विरोध में एक तरफ जहां यूपी गेट पर कई दिनों से किसान डेरा डाले हुए हैं, वही रविवार को मेरठ मुजफ्फरनगर और शामली के हजारों किसान ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर कृषि कानून के समर्थन में चल दिए। इसके चलते दिल्ली देहरादून हाईवे पर जहां तक देखो वहां तक किसानों की ट्रैक्टर ट्रॉली ही दिखाई दे रही थी। जाम की स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने आनन-फानन में पांच जगहों पर रूट डायवर्ट कर दिया। इसमें कंकरखेड़ा फ्लाईओवर, बागपत फ्लाईओवर , रोहटा रोड फ्लाईओवर के साथ ही दैनिक जागरण तिराहा और बिजली बंबा चौकी शामिल हैं।

जाम नहीं लगने का प्रयास 

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली रोड पर बड़े वाहनों जैसे बसों और ट्रकों को नहीं जाने दिया जा रहा है। दोपहिया और छोटी गाड़ियां जा सकती हैं। दैनिक जागरण तिराहे से बड़े वाहनों को बिजली बंबा चौकी से होते हुए हापुड़ की ओर से गुजारा जा रहा। अभी स्थिति सामान्य है, कहीं भी जाम जैसी स्थिति को नहीं बनने दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी